क्राइम / लॉकडाउन के बीच बैंकलूट, दिनदहाड़े 21 लाख रुपए लूट कर फरार हुए 3 नकाबपोश

Jansatta : May 13, 2020, 02:15 PM

India Lockdown, Bank Loot in Mathura: देश में लागू लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के मथुरा में बैंकलूट कांड से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि लूटेरों ने मंगलवार (12-05-2020) को दिनदहाड़े इस घटना को अंजाम दिया है। Gramin Bank of Aryavarta के दामोदरपुरा स्थित ब्रांच में 4 नाकबपोश लुटेरों ने इस घटना को अंजाम दिया है। यह भी जानकारी सामने आई है कि लूटपाट के वक्त बैंक में सिर्फ 3 कर्मचारी ही मौजूद थे।

रिपोर्ट के मुताबिक बैंक में लूटपाट के वक्त मौजूद एक कर्मचारी नरेंद्र चौधरी ने बताया कि बैंक के अंदर आते ही एक नकाबपोश ने उनके सिर पर बंदूक रख दिया। इसके बाद तुरंत तीन अन्य लुटेरे बैंक के अंदर घुसे। इनमें से एक बदमाश ने बैंक के असिस्टेंट मैनेजर नीलम सिंह और दूसरे ने कैशियर सृष्टि सक्सेना को तमंचा दिखा कर अपने वश में कर लिया। लुटेरों ने इन लोगों को खामोश रहने की धमकी भी दी।

बताया जा रहा है कि लुटेरों ने इन सभी से उनका मोबाइल फोन ले लिया और उन्हें वॉशरूम में बंद कर दिया। कैशियर से लुटेरों ने स्ट्रॉन्ग रूम खुलवाया और वहां से 21 लाख रुपए कैश लेकर फरार हो गए।

इस घटना के बाद इलाके के लोगों में दहशत है तो वहीं पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। घटना की गंभीरता को समझते हुए यहां के आईजी सतीश गणेश खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को इस मामले में जरुरी एक्शन लेने के निर्देश के साथ-साथ गाइडलाइन्स भी दिये।

मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि बैंक में लगे CCTV फुटेज को फिलहाल खंगाला जा रहा है। इसके अलावा उस इलाके से निकलने वाले कई रास्तों को सील कर दिया गया है। हालांकि अभी लुटेरों का कुछ भी पता नहीं चल सका है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस वक्त पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान किसी को भी बेवजह सड़कों पर निकलने की इजाजत नहीं है। पुलिस-प्रशासन को जिम्मेदारी दी गई है कि वो लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराए। हालांकि देश के कई राज्यों से लॉकडाउन के दौरान अपराध की खबरें भी सामने आ रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER