Coronavirus / नाई ने जिसकी बनाई दाढ़ी वह निकला कोरोना पॉजिटिव, 70 लोगों ने कराई थी शेविंग

News18 : Jun 19, 2020, 08:10 AM
जमशेदपुर। रेड जोन (Red Zone) से आए एक व्यक्ति को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) के दौरान घर जाकर दाढ़ी बनाना एक नाई को महंगा पड़ गया। मामला पूर्वी सिंहभूम जिले के बागबेड़ा क्षेत्र का है। जिला प्रशासन ने नाई और दाढ़ी बनवाने वाले व्यक्ति पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिला प्रशासन का कहना है कि उक्त व्यक्ति ने होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन तो किया ही, नाई ने भी यह जानते हुए घर जाकर दाढ़ी बनाई कि वह व्यक्ति बाहर से आया है।

वह व्यक्ति दो जून को हृदय रोग का इलाज कराकर दिल्ली से घर लौटा था। देर रात हुई जांच में नाई भी कोरोना संक्रमित निकल गया। प्रशासन को पता चला कि नाई ने 70 लोगों की दाढ़ी बनाई है। इससे बागबेड़ा के सीपी टोला और प्रधान टोला में खलबली मच गई है। जिला प्रशासन ने इनमें से 14 लोगों की पहचान कर सरकारी क्वारंटाइन में रख दिया है। शेष लोगों की तलाश जारी है। कोरोना जांच के लिए इनके नमूने लिए जा रहे हैं।

इस बीच दिल्ली से आए व्यक्ति को बारीडीह के मर्सी अस्पताल ले जाने वाले टेम्पो चालक को भी सरकारी क्वारंटाइन में रखा गया है। नाई के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की पहचान की जा रही है। सभी का कोरोना जांच के लिए नमूना संग्रह किया जाएगा।

उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने जिले के लोगों से अपील की है कि वे होम क्वारंटाइन के नियमों का सख्ती से पालन करें। जरा-सी भी लापरवाही कई लोगों को कोरोना की चपेट में ले सकती है। उन्होंने लोगों से शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन करने और अनिवार्य रूप से मास्क और सैनिटाइजर इस्तेमाल करने की सलाह दी है। मालूम हो कि गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम जिले में दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER