क्रिकेट / बीसीसीआई ने 2020-2021 सीज़न के लिए खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का किया ऐलान

Zoom News : Apr 16, 2021, 07:54 PM
क्रिकेट: बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की सीनियर टीम के लिए अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 के बीच तक के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। ग्रेड ए + में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रखा गया है, जबकि ग्रेड ए के अंदर ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या समेत 10 प्लेयर्स को शामिल किया गया है। भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को ग्रेड बी में रखा गया है। सिराज ग्रेड सी में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

ग्रेड ए + में होने के चलते विराट कोहली और रोहित शर्मा को सालाना 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, ग्रेड ए वाले खिलाड़ियों को 5 करोड़ और ग्रेड सी में शामिल प्लेयर्स को 3 करो़ड़ रुपए सालाना दिए जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को ग्रेड सी के अंदर रखा गया है। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी ग्रेड सी में शामिल किया गया है, जिसके अनुसार उनको सालाना 1 करोड़ रुपए मिलेंगे। 

भारतीय टीम का प्रदर्शन हाल में काफी शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही सरजमीं पर शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया ने घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को धूल चटाई थी। टीम की तरफ से मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर जैसे युवा खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया था। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी-20 और वनडे तीनों ही सीरीज में जीत दर्ज की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER