IPL 2021 / यूएई में IPL के बाकी बचे मैचों का बीसीसीआई ने किया ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल

Zoom News : Jul 26, 2021, 06:26 AM
IPL UAE Schedule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यूएई में आयोजित होने वाले वीवो आईपीएल (VIVO IPL 2021) के बाकी बचे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। यूएई में 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही रोकना पड़ा था। बीसीसीआई ने बाद में बताया था कि बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे।

बीसीसीआई के नए शेड्यूल के अनुसार, 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से आईपीएल के बाकी बचे सीजन की शुरुआत होगी। इसके बाद मैच अबू धाबी में शिफ्ट जाएंगे, जहां पर कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ होगा। शारजाह 24 सितंबर को अपने पहले गेम की मेजबानी करेगा। इस दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा।

यूएई में 13 मैच दुबई में करवाए जाएंगे, दस मैच शारजाह में होंगे, जबकि आठ अबू धाबी में आयोजित किए जाएंगे। सात मैच डबल हैडर होंगे, जिसमें पहले मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार साढ़े तीन बजे होगी। वहीं, शाम को आयोजित होने वाले सभी मैचों की शुरुआत शाम साढ़े सात बजे से होगी।

वहीं, लीग का अंतिम मैच 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। पहला क्वालीफायर मुकाबला 10 अक्टूबर को दुबई में होगा, जबकि एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 11 और 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा। आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला दुबई में 15 अक्टूबर को होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER