IND vs ENG / ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए होगी रवाना, जाने कार्यक्रम

Zoom News : Nov 24, 2020, 10:16 PM
IND vs ENG: ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया अंग्रेजों की खबर लेगी। जी हां, बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आ रही है। यहां इंग्लिश टीम को चार टेस्ट, तीन वन-डे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

दरअसल, लिविंग गार्ड एजी द्वारा आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गांगुली ने  इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करेगी। भारत के दौरे पर इंग्लिश टीम को चार टेस्ट, तीन वन-डे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। कोरोना काल में हम स्थिति को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई सारे लोग कह रहे हैं कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बारे में बात कर रहे हैं। ऐसे में हम पूरी तरह से सतर्क हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा कि, हम पूरी तरह कोशिश कर रहे हैं कि गले साल आईपीएल का आयोजन भारत में हो। उन्होंने कहा, 'यह भारत का टूर्नामेंट है। लोग आईपीएल की सफलता के बारे में बात करते, मैंने उन सभी को कहा कि यह देखने के लिए आपको भारत में होना चाहिए कि भारत के लिए आईपीएल क्या है। 

देश में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट की बहाली की बात करते हुए गांगुली ने कहा, 'हमारा घरेलू सत्र बहुत जल्द शुरू होगा। इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों, तीन वनडे और पांच टी-20 के लिए भारत का दौरा कर रहा है। द्विपक्षीय श्रृंखला का आयोजन करना आसान होता है क्योंकि लोगों की संख्या कम होती है।'

गांगुली ने आगे कहा कि, टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलना विराट कोहली की टीम के लिए बेहतर साबित होगा। बता दें कि अगले साल अक्तूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप होने का प्लान है। बता दें कि इस वक्त टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। यहां टीम इंडिया को कंगारुओं के खिलाफ तीन वन-डे, टी-20 टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER