Cricket / जानें IPL टीमों के मालिकों के साथ जनवरी में क्यों मीटिंग करेगा BCCI

Zoom News : Dec 23, 2021, 07:28 AM
Cricket | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले महीने आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिकों की बैठक बुलाने पर विचार कर रहा है, जिसके एजेंडे के प्रमुख बिंदुओं में से एक आईपीएल 2022 सीजन के लिए प्लान बी पेश करना है। क्रिकबज के मुताबिक बीसीसीआई देश में हाल ही में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या में तेजी से हुई वृद्धि के मद्देनजर अगले साल अप्रैल-मई में देश भर में कोरोना से होने वाले स्वास्थ्य खतरों को लेकर काफी चिंतित है, क्योंकि तब आईपीएल होना है।  ऐसे में बीसीसीआई द्वारा टीमों के मालिकों के साथ सभी परिदृश्यों पर चर्चा करने की  संभावना है। हालांकि यह पता चला है कि संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) वापस जाने का  विकल्प वर्तमान योजनाओं से बाहर है।

आईपीएल की मूल योजना के अनुसार अगर देश में कोरोना स्थिति सामान्य रहती है तो टूर्नामेंट को सामान्य रूप से पहले की तरह घर और घर के बाहर के आधार पर आयोजित किया जाएगा। दो अप्रैल को चेन्नई में इसका शुभारंभ होगा। वहीं अगर स्थिति बिगड़ती है तो वैकल्पिक योजनाओं को सक्रिय किया जाएगा। एक ठोस प्लान बी के अभाव में बीसीसीआई को पिछले संस्करण को मई में बीच में ही रोकना पड़ा था, जब देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में था और आखिरकार चार महीने बाद टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित करना पड़ा।

बीसीसीआई कोरोना से हालात बिगड़ने की स्थिति में पूरे टूर्नामेंट को सिर्फ मुंबई और पुणे में या गुजरात के अहमदाबाद, बड़ौदा और राजकोट शहर में आयोजित करने पर भी विचार कर रहा है। हालांकि समझा जाता है कि बैठक मुख्य रूप से दो नई आईपीएल टीमों के इंट्रोडेक्शन को लेकर होगी, जिसमें बीसीसीआई दो नई आईपीएल टीमों लखनऊ और अहमदाबाद के मालिकों का सभी से परिचय कराएगा। बैठक में मालिकों को विकल्पों के साथ-साथ मेगा नीलामी से जुड़ी चीजों से अवगत कराया जाए। कई फ्रेंचाइजी अधिकारी, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में बीसीसीआई से बात की है, ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है क बीसीसीआई यूएई पर विचार नहीं कर रहा है, जहां पिछले दो सत्रों के अधिकतर मैच एक विकल्प के रूप में आयोजित किए गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER