IND vs ENG / BCCI का खिलाड़ियों को सख्त निर्देश, ऐसा होने पर खुद को इंग्लैंड दौरे से बाहर समझें

Zoom News : May 11, 2021, 11:51 AM
Delhi: BCCI ने इंग्लैंड का दौरा करने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सख्त निर्देश दिया है। बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ी अगर मुंबई पहुंचने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं तो वह अपने आप को इंग्लैंड दौरे से बाहर समझें।  भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार ने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि जब तक मुंबई नहीं पहुंच जाते तब तक अपने आपको आइसोलेट रखें। इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और उनके परिवार के सदस्य जब मुंबई के होटल पहुंचेंगे तब उनका RT-PCR टेस्ट होगा। 

बता दें कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। भारतीय दल में शामिल एक सूत्र ने कहा, ' खिलाड़ियों को बताया गया है कि अगर वे मुंबई पहुंचने पर कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं तो वे अपने आपको इंग्लैंड दौरे से बाहर समझें, क्योंकि बीसीसीआई किसी भी क्रिकेटर के लिए चार्टर फ्लाइट का इंतजाम नहीं करेगी।'

इंडियन प्रीमियर लीग में कोरोना के केस मिलने के बाद बीसीसीआई सतर्क हो गया है। खिलाड़ियों से कहा गया है कि उनके परिवार के सदस्यों का भी RT-PCR टेस्ट होगा। खिलाड़ियों से ये भी कहा गया है कि दौरे से पहले वे कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड का पहला डोज लगवा लें। दूसरे डोज का इंतजाम बीसीसीआई इंग्लैंड में करेगी। 

बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, 'मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और उनके परिवार के सदस्यों की कोरोना की दो निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी। इससे ये सुनिश्चित होगा कि वे बायो-बबल से बिना संक्रमण के बाहर आ रहे हैं।'

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, ईशांत शर्मा और उमेश यादव कोरोना की वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों का भी टीका लगवाने का सिलसिला जारी है। 


टीम इंडिया 2 जून को होगी रवाना

टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए 2 जून को रवाना होगी। उससे पहले खिलाड़ी मुंबई में बायो-बबल में रहेंगे। इंग्लैंड में टीम इंडिया 18-22 तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाएगा। 

दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स और चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER