दिल्ली / रिसेप्शनिस्ट बनकर मैनेजर ने लिया इंटरव्यू, 5 मिनट में किया समाप्त और फिर ...

Zoom News : Nov 23, 2020, 09:09 AM
Delhi: आमतौर पर, नौकरी पाने के लिए, हर व्यक्ति साक्षात्कार में कुछ बताता है, लेकिन एक आदमी सिर्फ पांच मिनट में उस नौकरी की दौड़ से बाहर हो गया। अब आप सोच रहे होंगे कि उसने ऐसा क्या किया कि इंटरव्यू खत्म होने से पहले ही उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। वास्तव में, जिस कार्यालय में युवक को नौकरी मिलने वाली थी, वह एक गलती के कारण नौकरी के अवसर से चूक गया जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा था। यह पूरी घटना तब सामने आई जब Reddit यूजर्स u / sawta2112 को लाइफ प्रो टिप्स फोरम पर कंपनी से नौकरी नहीं मिलने के सवाल पर जवाब दिया गया। यह स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि, कंपनी के नाम के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

जब वे एक साक्षात्कार देने के लिए कार्यालय पहुँचे, तो उन्होंने वहाँ के रिसेप्शनिस्ट के साथ बहुत अशिष्ट व्यवहार किया और उनसे आगे की जानकारी ली और आगे के साक्षात्कार देने के लिए आगे बढ़े। उनके अच्छे साक्षात्कार के बाद भी, जब चयन नहीं हुआ, तो उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि उनसे गलती कहाँ हुई थी। जब उन्होंने कंपनी से इसका कारण पूछा, तो उन्हें पता चला कि जिस 'रिसेप्शनिस्ट' के साथ उन्होंने बुरा बर्ताव किया था और बहुत ही बेरहमी से उनके ऑफिस में घुसते ही असल में कंपनी के मैनेजर थे और उनका इंटरव्यू करने का यही तरीका था। वह स्वयं 'रिसेप्शनिस्ट' बनकर आवेदकों की परीक्षा ले रही थी।

कंपनी के प्रबंधक ने खुद को एक 'रिसेप्शनिस्ट' के रूप में प्रस्तुत किया था ताकि वह नौकरी के लिए वहां पहुंचे लोगों के व्यक्तित्व की जांच कर सके। नौकरी पाने में आदमी की विफलता पर, Reddit Post ने लिखा, "आज, एक उम्मीदवार ने इमारत में प्रवेश करने के बाद पहले 5 मिनट के भीतर अपने साक्षात्कार का मजाक उड़ाया।"

रिसेप्शनिस्ट जो मैनेजर था, उसने बुरे बर्ताव के बाद भी उस व्यक्ति से बात करने की कोशिश की। यहां आने के लिए उन्हें बधाई दी और बातचीत को फिर से करने की कोशिश की। लेकिन युवक ने उसे रिसेप्शनिस्ट के रूप में संपर्क नहीं किया और उसके साथ बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, जबकि "रिसेप्शनिस्ट" वास्तव में हायरिंग मैनेजर था।

कंपनी द्वारा बताया गया, उन्हें मीटिंग रूम में बुलाया गया और समझाया गया कि हमारी टीम का प्रत्येक व्यक्ति मूल्यवान है और सम्मान का हकदार है। 'रिसेप्शनिस्ट' के साथ बातचीत के कारण, काम पर रखने वाले प्रबंधक को यह महसूस नहीं हुआ कि वह एक अच्छा व्यक्ति था। आपके समय के लिए शुक्रिया। लेकिन इंटरव्यू खत्म हो गया है।

अंत में, कंपनी की ओर से प्रतियोगी को बताया गया कि यह सिर्फ आंखों के संपर्क की कमी नहीं है, बल्कि व्यक्तित्व की कमी है, वह 'रिसेप्शनिस्ट' के लिए भी कठोर था और उसके साथ ऐसा व्यवहार किया जैसे वह बातूनी भी नहीं है। जब उन्हें लगा कि वह एक निर्णय लेने वाले और नौकरी देने वाले अधिकारी से बात कर रहे हैं, तो उनका व्यक्तित्व पूरी तरह से बदल गया। अचानक वह मिलनसार हो गया। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि वह हमारे बीच काम करने में सक्षम थे क्योंकि यहां हर व्यक्ति महत्वपूर्ण है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER