कोरोना वायरस / पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 से जुड़ी पाबंदियों को 15 जनवरी तक बढ़ाया

Zoom News : Dec 16, 2021, 07:55 AM
West Bengal Covid Restrictions: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) अलर्ट मोड में है. राज्य की ममता सरकार ने कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों को 15 जनवरी तक बढ़ा दिया है. हालांकि सरकार ने क्रिसमस और नए साल को ध्यान में रखते हुए 24 दिसंबर से 1 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों और गाड़ियों की आवाजाही पर रोक को हटा दिया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में आज 7 साल का एक बच्चा ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया. 

एक अधिकारी ने बताया कि बच्चा अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए पश्चिम बंगाल लौटा है. वह कोलकाता हवाईअड्डे से मालदा अपने रिश्तेदार के यहां गया था. उसे मुर्शिदाबाद के अस्पताल में भर्ती किया गया है. बता दें कि देश में अब तक 67 लोग ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं. ओमिक्रोन का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आया था. WHO के मुताबिक, अब तक 77 देशों में इसकी पुष्टि हो चुकी है.

ममता सरकार की ओर से जारी किए गए नए दिशा-निर्देश इस प्रकार हैं:

- लोगों और वाहनों की आवाजाही रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच प्रतिबंधित रहेंगी

- क्रिसमस और नए साल के मद्देनजर 24 दिसंबर से 1 जनवरी तक प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे

- मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाए रखना और स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल का हर समय पालन किया जाना चाहिए

-सभी दुकानें, रेस्तरां और बार सामान्य परिचालन समय के अनुसार खुले रहेंगे

- 24 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच बार को देर से बंद करने की अनुमति होगी

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुधवार को राज्य में इस वेरिएंट के 4 मामलों की पुष्टि हुई. इनमें से दो मरीज ओसमानाबाद और एक-एक मुंबई और बुलढाना के हैं. राज्य में अब तक 32 लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 25 ठीक हो चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER