IPL 2021 Live / दमदार गेंदबाजी से जीता बेंगलुरु, हैदराबाद से छिनी जीत

Zoom News : Apr 14, 2021, 11:37 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने IPL 2021 के छठे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रन से हरा दिया। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। SRH को आखिरी 4 ओवर में 35 रन की जरूरत थी। पर टीम 28 रन ही बना सकी और इस दौरान 7 विकेट भी गंवा दिए।


बेंगलुरु के लिए 17वां ओवर टर्निंग पॉइंट रहा। हैदराबाद टीम ने 16 ओवर तक 2 विकेट पर 115 रन बना लिए थे। पर इसके बाद टीम चेन्नई के टर्निंग ट्रैक में फंस गई। स्पिनर शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर की पहली बॉल पर जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। जॉनी 13 बॉल पर 12 रन बना सके। इसके बाद दूसरी बॉल पर शाहबाज ने मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। मनीष ने 39 बॉल पर 38 रन की पारी खेली। हालांकि, शाहबाज हैट्रिक से चूक गए। ओवर की आखिरी बॉल पर उन्होंने अब्दुल समद (0) को आउट किया।

वॉर्नर ने IPL में 49वीं फिफ्टी लगाई
कप्तान डेविड वॉर्नर 37 बॉल पर 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें काइल जेमिसन ने डैनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच कराया। आउट होने से पहले वॉर्नर ने IPL में 49वीं फिफ्टी लगाई। वे लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वॉर्नर ने लीग में 4 सेंचुरी भी लगाई हैं। उन्होंने मनीष के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 बॉल पर 83 रन की पार्टनरशिप की।

वॉर्नर ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा
11
रन बनाते ही वॉर्नर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वे बेंगलुरु टीम के खिलाफ किसी भी टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। धोनी ने RCB के खिलाफ 833 रन बनाए थे। वॉर्नर के नाम 877 रन हैं। सुरेश रैना 755 रन के साथ तीसरे, रोहित शर्मा 716 रन के साथ चौथे और गौतम गंभीर 713 रन के साथ इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं।

सिराज ने साहा को आउट कर हैदराबाद को पहला झटका दिया
मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद टीम को पहला झटका दिया। उन्होंने ऋद्धिमान साहा को आउट किया। वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा की ओपनिंग जोड़ी लगातार दूसरे मैच में फेल रही। साहा भी लगातार दूसरे मैच में फेल रहे। वे 9 बॉल पर 1 रन ही बना सके। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी साहा 7 रन बनाकर आउट हुए थे।


मैक्सवेल की 2016 के बाद IPL में पहली फिफ्टी
इससे पहले मैक्सवेल ने करीब 5 साल बाद IPL में पहली फिफ्टी लगाई। मैक्सवेल ने पिछली बार 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी। हैदराबाद की ओर से सीजन का पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने 3 विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, मैक्सवेल और काइल जेमिसन का विकेट लिया। वहीं, राशिद खान को 2 विकेट मिला। उन्होंने एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया।

विराट और मैक्सवेल ने नदीम के 11वें ओवर में 22 रन बनाए
विराट और मैक्सवेल ने चेन्नई के स्पिनिंग ट्रैक पर स्पिनर को ही टारगेट किया। पारी के 11वें ओवर में शहबाज नदीम गेंदबाजी कर रहे थे। मैक्सवेल ने पहले 3 गेंद पर 2 छक्के और 1 चौका लगाया। इसके बाद विराट ने भी एक चौका लगाया। दोनों ने 2 सिंगल के साथ इस ओवर में कुल 22 रन बनाए।

बेंगलुरु टीम के 7 बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सके

  • भुवनेश्वर कुमार ने बेंगलुरु को पहला झटका दिया। उन्होंने पिछले सीजन में RCB के टॉप स्कोरर रहे देवदत्त पडिक्कल को शहबाज नदीम के हाथों कैच कराया। वे 13 बॉल पर 11 रन बनाकर आउट हुए। पडिक्कल कोरोना से रिकवरी की वजह से मुंबई के खिलाफ इस सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाए थे।
  • तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शाहबाद अहमद भी कुछ खास नहीं कर सके। उनके रूप में RCB को दूसरा विकेट गिरा। वे 10 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शहबाज नदीम ने राशिद खान के हाथों कैच कराया।
  • इसके बाद कप्तान विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल विराट 33 रन ही बना सके। उन्हें जेसन होल्डर ने विजय शंकर के हाथों कैच कराया। विराट मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में भी 33 रन पर ही आउट हुए थे। विराट और मैक्सवेल के बीच तीसरे विकेट के लिए 38 बॉल पर 44 रन की पार्टनरशिप हुई।
  • विराट के आउट होने के बाद बेंगलुरु ने 18 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए। राशिद ने कहर बरपाते हुए एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया। राशिद ने डिविलियर्स को IPL में तीसरी बार आउट किया। वे 5 बॉल पर सिर्फ 1 रन ही बना सके।
  • राशिद ने अपने अगले ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर को भी पवेलियन भेजा। सुंदर 11 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए। 105 रन पर बेंगलुरु की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।
  • इसके बाद डैनियल क्रिश्चियन (1 रन) के रूप में RCB टीम का छठा विकेट गिरा। उन्हें टी नटराजन ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। काइल जेमिसन 9 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेसन होल्डर ने मनीष पांडे के हाथों कैच कराया।
  • बेंगलुरु की पारी के आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी फिफ्टी पूरी की। पारी के आखिरी गेंद पर होल्डर ने साहा के हाथों उन्हें कैच कराया।

हैदराबाद में 2 और बेंगलुरु टीम में 1 बदलाव
SRH
टीम में दो बदलाव किए गए। वॉर्नर ने मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा को बेंच पर बिठाया। इनकी जगह जेसन होल्डर और शहबाज नदीम को मौका मिला। वहीं, RCB के कप्तान विराट कोहली ने रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER