चोरों के हौसले बुलन्द / शातिर बदमाश सीसीटीवी कैमरे बन्द कर उड़ा ले गए शोरूम से मोबाइल, लैपटॉप समेत लाखों का सामान पार

Zoom News : Jul 18, 2020, 01:40 PM
भीनमाल | जालोर जिले के भीनमाल में चोरों ने रोडवेज बस स्टैंड स्थित शांतिनाथ टेक्नोलॉजी मोबाइल शोरूम के ताले तोडकर देर रात में तीन अज्ञात बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सुबह जैसे ही हमेशा की तरह दुकानदार दुकान खोलने पहुंचा तो दुकान के ताले टूटे पड़े थे। उसके बाद शटर ऊपर किया तो दुकान से मोबाइल और लैपटॉप गायब मिले। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी लाभुराम चौधरी व पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे घटना का मौका मुआयना किया। साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाले।

सीसीटीवी में तीन बदमाश दिखाई दे रहे है। वही, चोरों ने पहले सरिए से दुकान के ताले तोड़े और फिर दुकान में प्रवेश कर कैमरे बन्द कर दिए। उसके बाद पूरे वारदात अंजाम दिया। पुलिस ने आस-पास में भी सीसीटीवी फुटेज खंगाले। वारदात रात में करीब 2 बजे के करीब की है। दोपहर में एमओबी टीम ने भी घटना स्थल का मौका मुआयना कर फिगर प्रिंट लिए।  बताया जा रहा है कि बदमाशों ने वारदात में मोबाइल, लेपटॉप, कम्प्यूटर व नकदी करीब 10 लाख रुपए का चुराए है। पुलिस जानकारी अनुसार स्टेशन रोड स्थित शांतिनाथ टेक्नोलॉजी शॉप के मालिक गजेन्द्रसिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी दुकान में रात में अज्ञात चोरों ने ताले तोडक़र मोबाइल, लेपटॉप, कम्प्यूटर व नकदी चुराकर ले गए। सूचना मिलते ही पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच घटनास्थल का मौका मुआयना किया। पुलिस का कहना है कि शातिरों ने दुकान से कितना माल चुराया है यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। अभी दुकानदार ने चुराए माल की डिटेल नहीं दी है।

सरिए से तोड़े ताले

बीती रात बदमाशों ने सरिये से दुकाने के दो ताले तोडे है। जिससे उसके बाद चोरो ने दुकान में प्रवेश कर शटर को वापस अंदर से बंद कर दिया। उसके बाद वारदात को आराम से अंजाम दिया। जानकारी अनुसार पहले चोरो ने यहां पर रैकी की, बाद में वारदात को अंजाम दिया है। 

सीसीटीवी कैमरे किए बंद

बदमाशों ने पहले दुकान के ताले तोडकर दुकान में प्रवेश किया। बाद में सीसीटीवी की भनक लगते ही कैमरे के स्विच को बंद कर दिया। उसके बाद आसानी से दुकाने रखे मोबाइल, लैपटॉप समेत अन्य सामान को भरकर अपने काम को अंजाम दे दिया। इसके अलावा बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज मेंं 3 बदमाश सामने आए है। 

एफएसएल ने फिगर प्रिंट लिए

मोबाइल शोरूम में चोरी के बाद शाम को एफएसएल टीम भीनमाल पहुंची। एफएसएल टीम ने दुकान पहुंचकर बारिकी से एक-एक फिंगर प्रिण्ट लिए है। टीम के सदस्यों ने हर जगह को बारिकी से देखा। फिगर प्रिंट के नमूने लिए। टीम में उम्मेदाराम, भवानीसिंह, खसाराम, हनुमानसिंह, उत्तमसिंह, इलाराम मौजूद रहे।

टीम गठित की है

चोरी की वारदात के खुलासे के लिए पुलिस शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाज रही है। कुछ फुटेज दुकान से मिले है। उसके आधार भी छानबीन शुरू कर दी है। वारदात का खुलासा करने के लिए एक टीम गठित की है। चोरो के हुलिए से ये शातिर संगठित गिरोह के होने की संभावना है। वही, टेक्नोलॉजी की भी मदद ली जा रही है।

-लाभुराम चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक, भीनमाल

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER