Ind vs Eng Test Series / टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

Zoom News : Jul 01, 2021, 06:34 AM
इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। चोट के कारण पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के बाहर होने की संभावना है। हालांकि इसका खुलासा होना अभी बाकी है।पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है, ऐसे में अभी एक महीने का वक्त है। शुभमन गिल के चोट के बारे में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि वो पिंडली, हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान हैं।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अगर शुभमन गिल टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो उनकी जगह बंगाल के 25 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में जोड़ा जा सकता है। हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शुभमन गिल बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। न्यूजीलैंड से ये मुकाबला टीम इंडिया 8 विकेट से हार गई थी। 

शुभमन गिल इंग्लैंड में रहने के लिए तैयार हैं, जहां फिजियो नितिन पटेल और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई उनकी निगरानी करेंगे। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि गिल को इंग्लैंड सीरीज से पहले सर्जरी की जरूरत है या नहीं।

इधर, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा- ‘‘इस बात की संभावना है कि शुभमन गिल को पूरे टेस्ट दौरे से बाहर किया जा सकता है, भले ही अभी एक महीना बाकी है, चोट गंभीर है ये हमें पता चला है।’’


नॉटिंघम में 4 अगस्त से शुरू होगा पहला टेस्ट

4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी। 

दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा।


इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो। शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा।


स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अरजान नागवासवाला और केएस भरत

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER