IND vs BAN / Team India में बड़े नाम लेकिन जीतेगा बांग्लादेश... कौन हैं ये 'बड़बोले' अधिकारी?

Zoom News : Dec 02, 2022, 03:19 PM
India vs Bangladesh ODI Series: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रविवार 4 दिसंबर को खेला जाएगा. ढाका के शेरे-बांग्ला स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनों टीमें तैयारियां कर रही हैं. टीम इंडिया के कई दिग्गज 50 ओवर के फॉर्मेट में लौट रहे हैं जिनमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा, धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल जैसे नाम शामिल हैं. इस बीच बांग्लादेश के क्रिकेट निदेशक अकरम खान ने मेहमान टीम को लेकर कटाक्ष किया है.

'बांग्लादेश को मिलेगी जीत'

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के निदेशक (क्रिकेट ऑपरेशंस) अकरम खान ने कहा है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम में बड़े नाम हैं लेकिन घरेलू परिस्थितियों में बांग्लादेश को जीत मिल सकती है. खास बात है कि दोनों देशों के बीच साल 2015 में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, तब भारत को 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. अकरम खान उसी को देखते हुए आगामी सीरीज के बारे में बड़ा सपना देख रहे हैं.

घरेलू परिस्थितियों का मिलेगा फायदा?

मीरपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अकरम खान ने कहा, 'भारत एक बहुत अच्छी टीम है लेकिन हमारे पास घरेलू परिस्थितियों के फायदे हैं. यहां हमारे खिलाड़ियों का पलड़ा भारी है. अगर हम प्रभावी ढंग से खेलते हैं, अगर हम अपने खिलाड़ियों की व्यक्तिगत क्षमताओं का पूरी तरह इस्तेमाल कर पाते हैं तो हम बेहतर कर सकते हैं और सफल हो सकते हैं.'  बांग्लादेश ने हमेशा घर में मजबूत प्रदर्शन किया है और इस टीम को ज्यादातर जीत अपनी मेजबानी में खेले गए मैचों में ही मिली हैं. इसी के चलते अकरम को काफी उम्मीदें हैं.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER