जम्मू-कश्मीर / सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, श्रीनगर में मार गिराए 3 आतंकी

Zee News : Jun 21, 2020, 05:32 PM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना और कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जॉइंट ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने श्रीनगर में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सुबह से सेना और आतंकियों में मुठभेड़ जारी थी। सुरक्षाबलों ने सुबह ही एक आतंकी को शोपियां में मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि घाटी में तीनों आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने बताया कि आतंकी देर रात से श्रीनगर में छुपे हुए थे। सुरक्षाबलों ने उन्हें पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था। 

पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर क्षेत्र संजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर जिले के जुनिमर के पॉजवालपोरा इलाके में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। तीनों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकी हालही में हुई बीएसएफ जवानों की हत्या में शामिल थे। 

संजय कुमार ने बताया कि, 'मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि अभी भी घटना स्थल पर तलाशी जारी है। हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। इससे पहले हमने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए मनाने की कोशिश की थी, हम उनके माता-पिता को मुठभेड़ स्थल पर भी ले आए लेकिन उन्होंने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।'

आइजी ने कहा कि मारे गए आतंकी हाल ही में श्रीनगर के बाहरी इलाके पानदच में दो बीएसएफ कर्मियों की हत्या में शामिल थे जो उस वक्त हथियार लेकर फरार हुए थे।  

इससे पहले आज सुबह पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट के बाद कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई थीं अभी तक स्थगित हैं। 

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि, 'यह श्रीनगर में दूसरी मुठभेड़ है, पिछले मुठभेड़ में हिज्ब कमांडर जुनैद सहराई और तीन आतंकी के मारे गए थे। और अब एक महीने के भीतर और 3 आतंकी मारे गाए। 

इस बीच एहतियात के तौर पर श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER