Sushant Death Case / सीएम नीतीश बोले- अगर सुशांत के पिता ने CBI जांच की मांग की तो करेंगे सिफारिश

AajTak : Aug 01, 2020, 02:15 PM
Sushant Death Case: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच चल रही है। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस मामले में एफआईआर करने वाले सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह अगर सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो केस CBI को दिया जा सकता है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बातचीत में कहा कि राज्य सरकार मामले को मजबूती से देख रही है। बहुत से लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की है। हमने कहा कि हम लोगों की इसमें क्या भूमिका है। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने केस दर्ज किया है। पुलिस का काम है उसी पर जांच करना और आगे बढ़ना। इसमें बिहार का कोई रोल नहीं है। हां अगर जिन्होंने इस मामले में केस दर्ज किया है अगर वो सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो फिर राज्य सरकार इस पर सुझाव दे सकती है। बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है।

इस सवाल पर कि महाराष्ट्र पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही है? नीतीश कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को जांच में सहयोग करना चाहिए। बिहार पुलिस एफआईआर पर जांच कर रही है। ये लीगल ड्यूटी है। उनको (महाराष्ट्र पुलिस) मदद करनी चाहिए। इसमें कोई विवाद नहीं है।

सुशांत सिंह की मौत मामले में लगातार सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। बीेजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने सुशांत सिंह की मौत मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। उन्होंने ट्वीट किया, 'मेरी मांग है कि 12 करोड़ बिहार की जनता और सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग को ध्यान में रखते हुए मौत के रहस्य की सीबीआई से जांच करवाई जाए। मेरा भी यही मानना है कि इस मामले की सीबीआई जांच के बिना इसके रहस्य से पर्दा नहीं उठेगा।'

बिहार पुलिस मुंबई में क्या कर रहीः शिवसेना मंत्री

इस बीच, शिवसेना के मंत्री अनिल परब ने मुंबई में बिहार पुलिस की मौजूदगी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि बहुत सी बातों के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं। हम उन लोगों को बताना चाहते हैं कि उन्हें आगे आना चाहिए और पुलिस या मुंबई पुलिस के सामने बयान देना चाहिए। मुंबई पुलिस जांच करने में सक्षम है। बिहार पुलिस को इस तरह मुंबई आने की जरूरत नहीं है।

शिवसेना के मंत्री ने कहा कि कोई भी शख्स खड़ा हो जा रहा है और सीबीआई जांच की मांग करने लग जा रहा है। सीबीआई जांच को लेकर कुछ नियम कायदे हैं। अगर सरकार को लगेगा कि करना चाहिए तो वो निर्णय लेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER