Bihar Elections / बिहार चुनाव में बीजेपी की तैयारी तेज, BJP ने जारी किया पार्टी का घोषणा पत्र

Zoom News : Oct 22, 2020, 11:29 AM
पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने गुरुवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। बीजेपी की ओर से जारी घोषणा पत्र में 5 सूत्र, 1 लक्ष्य, 11 संकल्प का वादा किया गया है। वहीं पार्टी ने सरकार आने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा किया है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि बिहार के लोग राजनीति और कही बातों को अच्छी तरह समझते हैं। देश में एकमात्र राजनीतिक दल है जो करती है वही करती है। बिहार की जनता को नरेंद्र मोदी की सरकार पर पूरा विश्वास है। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए मुफ्त अनाज देने की घोषणा की थी। पूरे देश के साथ बिहार में भी छठ पर्व तक मुफ्त में गरीबों के घर तक अनाज पहुंचाया जा रहा है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लालू -राबड़ी शासनकाल की चर्चा करते हुए कहा कि जहां बिहार का पूरा बजट साल 1990 से 2005 तक महज 23 हजार करोड़ का था, वहीं 2005 - 2020 में एनडीए की सरकार में बिहार का बजट 2 लाख 30 हजार करोड का हो गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि बिहार का प्रति व्यक्ति आय भी पहले के 15 साल की तुलना में एनडीए के 15 साल में काफी बढ़ा है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ। संजय जायसवाल ने कहा कि अगले पांच साल में हमारी योजना से 19 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा बिहार की एक करोड़ और महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगे। आईटी के क्षेत्र में 5 लाख युवाओं को रोजगार। बिहार में अब तक पीएम आवास योजना के तहत अब तक 28 लाख आवास बने हैं, अगले पांच साल में 30 लाख और आवास बिहार में बनने का लक्ष्य है।

इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद रॉय, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे, बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, राधामोहन सिंह समेत कई नेता भी मौजूद रहे। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस और एलजेपी भी घोषणापत्र जारी किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER