Bihar Elections / लालू यादव के बेटे तेज प्रताप हसनपुर सीट से करेंगे नामांकन, सामने होंगे विधायक राजकुमार राय

Zoom News : Oct 13, 2020, 11:11 AM
पटना: इस बार बिहार में गठबंधन और राजनीतिक समीकरण बदला तो नेताओं ने अपना क्षेत्र भी बदल लिया।इसमें सबसे ज्यादा चर्चा में हैं लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप यादव। तेज प्रताप पहला चुनाव 2015 का चुनाव महुआ से चुनाव लड़े थे। इस बार हसनपुर से इनका मुकाबला सिटिंग विधायक राजकुमार राय से होगा।

राजद ने कहा जनता की मांग

लालू के हाव भाव में रहने वाले तेज हमेशा से चर्चा में रहे हैं। इस चुनाव इनके क्षेत्र बदलने पर आरजेडी के के प्रवक्ता मृतुंजय तिवारी का कहना है कि जनता की मांग पर तेज ने क्षेत्र बदला है। वैसे भी संपूर्ण बिहार लालू यादव का क्षेत्र रहा है तो ऐसे में उनका परिवार कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है।

जेडीयू ने ली चुटकी

तेज प्रताप यादव के क्षेत्र बदलने और आरजेडी की जनता की दलील पर जेडीयू ने जमकर चुटकी ली और जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा ये 1990 से 2005 का बिहार नही है जहां लालू का सम्राज्य चले। अब बिहार बदल गया है, और हारने की परिस्थिति को भांपते हुए लालू के लाल ने विधान सभा क्षेत्र हीं बदल डाला है।

राजनीति में आरोप प्रत्यारोप का ये सिलसिला अभी चलता रहेगा।भाई तेज प्रताप के नामांकन के साथ नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद भी भाई के विधान सभा क्षेत्र से हीं करेंगें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER