बिहार / बिहार में मिला ओमीक्रॉन का पहला केस, दिल्ली में रिश्तेदार से मिलकर लौटा था शख्स

Zoom News : Dec 31, 2021, 12:24 PM
पटनाः बिहार में ओमिक्रोन वैरिएंट (Omicron Variant) का पहला मरीज गुरुवार को सामने आया है. यह मरीज किदवईपुरी आईएएस कॉलोनी का रहने वाला है. स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने आधिकारिक रूप से पुष्टि करते हुए बताया कि ओमिक्रोन का पहला संक्रमित पटना में पाया गया है. उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति का भाई विदेश से दिल्ली पहुंचा था. दिल्ली में जांच के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके कारण दिल्ली में ही रोक लिया गया और इलाज शुरू कर दिया गया. पटना में मिला युवक अपने भाई को रिसीव करने दिल्ली एयरपोर्ट पर गया था.

बताया जाता है कि आरटीपीसीआर में पॉजिटिव आने के बाद युवक का जीनोम सिक्वेंसिंग कराया गया है. गुरुवार को ओमिक्रोन पॉजिटिव की रिपोर्ट मिली. बड़ी बात ये है कि मरीज का सैंपल लेकर उसे पटना भेज दिया गया था. अब उसके संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी. जो लोग पटना में संपर्क में आए हैं उनकी भी जांच होगी.

लोगों को डरने की जरूरत नहीं

इधर, स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि ओमिक्रोन के पाए जाने के बाद लोगों को डरने होने की जरूरत नहीं है. कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा. मास्क का प्रयोग करें, सैनिटाइजर और फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन जरूरी है.

बता दें कि पटना में गुरुवार को एक दिन में 60 नए संक्रमित मिले हैं. जून के बाद पहली बार एक दिन में 60 नए संक्रमित मिले हैं. 24 घंटों की बात करें तो बिहार में कुल 132 केस मिले हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER