बिहार / बिहार में पहली से 8वीं कक्षा के स्कूल 16 अगस्त और 9वीं से 10वीं के स्कूल 7 अगस्त से खुलेंगे

Zoom News : Aug 05, 2021, 06:53 AM
पटना: कोरोना महामारी का कहर कम होते ही तमाम राज्य सरकारें स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला ले रहीं हैं. अब बिहार सरकार ने भी बताया है कि 7 अगस्त से राज्य में स्कूल खोले जाएंगे. सबसे पहले 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए स्कूल खोले जा रहे हैं. इसके बाद 16 अगस्त से पहली से लेकर 8वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात की जानकारी दी है.

सार्वजनिक वाहनों को भी मिली छूट, नीतीश कुमार ने किया ट्वीट

स्कूलों के अलावा कोचिंग सेंटर्स के लिए भी ऐलान किया गया है. साथ ही सीएम नीतीश ने सभी दुकानों को भी खोलने की बात कही है. मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा,

"कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए दिनांक 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है. नौवीं से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी. कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी. प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे."

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने एक और ट्वीट में बताया कि स्कूलों में बच्चों को कैसे सुरक्षित रहने की जानकारी दी जाएगी. उन्होंने सभी लोगों से कोरोना नियमों में सावधानी बरतने को कहा है. नीतीश ने लिखा, "विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER