देश / बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से सैयद जफर इस्‍लाम को बनाया राज्‍य सभा कैंडिडेट

Zee News : Aug 27, 2020, 07:01 AM
नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने सैयद जफर इस्लाम को अपना उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा की इस सीट पर 11 सितंबर को उपचुनाव होना है। भाजपा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए जफर इस्लाम के नाम पर मुहर लगाई है। अमर सिंह का किडनी संबंधी बीमारी के कारण सिंगापुर के एक अस्पताल में एक अगस्त को निधन हो गया था। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनका कार्यकाल जुलाई 2022 तक था।


भाजपा में शामिल होने से पहले बैंकर थे जफर इस्लाम

डॉ सैयद जफर इस्लाम भाजपा में शामिल होने से पहले जर्मन ड्यूश बैंक (Deutsche Bank) में एमडी पद पर तैनात थे। वह जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रहते थे। 7 साल पहले उन्‍होंने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण  की थी। इन वर्षों में वह भाजपा में एक मुखर और उदारवादी मुस्लिम चेहरा बनकर उभरे हैं। सोशल मीडिया पर भी वह काफी सक्र‍िय रहते हैं। सैयद जफर इस्लाम बीजेपी के प्रवक्ता भी हैं।


मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने में इस्लाम की प्रमुख भूमिका थी।


 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER