Newhaven Explosion / ब्रिटेन के न्यूहेवेन पोर्ट पर धमाका, भीषण आग से दहशत में लोग

NavBharat Times : Aug 08, 2020, 05:01 PM
न्यूहेवेन: लेबनान की राजधानी बेरूत के पोर्ट पर मंगलवार को हुए धमाके से लोग अभी उबरे नहीं कि ब्रिटेन के न्यूहेवेन पोर्ट पर ब्लास्ट के बाद आग लगने की खबर आ रही है। पोर्ट के पास से उठ रहे काले रंग के धुएं से लोग दहशत में हैं। मौके पर आग बुझाने में जुटे फायर ब्रिगेड ने आस पास के निवासियों से घरों के दरवाजे और खिड़कियों को बंद करने का आग्रह किया है।

पोर्ट के पास की बिल्डिंग में धमाके के बाद लगी आग

ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ईस्ट ससेक्स के न्यूहेवेन पोर्ट से चंद मीटर की दूरी पर स्थित एक बिल्डिंग में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई। ईस्ट ससेक्स फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने बताया है कि इस धमाके में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है। दमकल की 12 से ज्यादा गाड़ियां आग बुढाने के काम में लगी हुई हैं।

बेरूत धमाके में अबतक 154 की मौत

मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए भीषण विस्फोट में अबतक 154 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 5000 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। लेबनानी सरकार के अनुसार बंदरगाह में आग लगने की वजह से वहां रखे 2750 टन एमोनियम नाइट्रेट में विस्फोट हो गया। इस विस्फोटक सामग्री को 2013 में एक पोत से जब्त से किया गया था और यह तभी से यहीं पड़ी हुई थी। आग लगने के कारण का पता नहीं चला है। उन्होंने कहा कि जांच 20 व्यक्तियों पर केंद्रित है। उन्होंने विस्फोट की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग को खारिज करते हुए कहा कि इससे सच सामने नहीं आएगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER