नई दिल्ली / GDP को लेकर बॉलीवुड एक्टर का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- सवाल किससे पूछें नेहरू से या टीपू सुल्तान से

NDTV : Nov 30, 2019, 12:10 PM

नई दिल्ली: भारत की अर्थव्यवस्था (Indian Economy) को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। शुक्रवार को सामने आए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, भारत की अर्थव्यवस्था में जुलाई से सितंबर के बीच बीते 6 सालों में सबसे धीमे स्तर पर बढोतरी हुई। इस दौरान देश की जीडीपी (GDP) केवल 4.5 फीसदी रही जोकि पिछली तिमाही के जीडीपी (5 फीसदी) से भी कम है। विपक्षी दल इसको लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साध रहे हैं। अब बॉलीवुड गलियारे से भी इस संबंध में रिएक्शन आ रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है, जो सुर्खियों में है।

प्रकाश राज (Prakash Raj) ने लिखा: "अर्थव्यवस्था आईसीयू में है।।।विकास और विश्वास इनक्यूबेटर में है।।हम किससे सवाल करें।।।नेहरू से या टीपू सुल्तान से।।।" प्रकाश राज हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने इस मुद्दे पर भी इसी तरह अपनी राय रखी है। यह पहला ऐसा मौका नहीं है जब उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट कर कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा है

बता दें कि वस्तु उत्पादन, कृषि व खनन गतिविधियों में भारी कमी आने से देश की समग्र विकास दर (GDP) सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही (क्यू2) में घटकर 4.5 फीसदी हो गई। यह लगातार पांचवीं तिमाही में गिरावट है और छह सालों में सबसे कम जीडीपी वृद्धि दर है। 2018-19 की दूसरी तिमाही में वृद्धि 7 फीसदी पर रही। वृद्धि दर क्रमिक आधार पर 2019-20 के पहली तिमाही के 5 फीसदी से कम हो गई, 2018-19 के चौथी तिमाही में 5.8 फीसदी ही और 2018-19 की तीसरी तिमाही में 6.6 फीसदी रही। वर्तमान में देश की अर्थव्यवस्था उच्च जीएसटी दरों, कृषि संकट, वेतन में कमी और नकदी की कमी की वजह से 'मंदी' का सामना कर रही है।

वहीं, प्रकाश राज (Prakash Raj) लगभग हर सामसायिक मुद्दे पर अपनी बात रखते नजर आते हैं। 54 साल के प्रकाश ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत स्टेज शो से की थी। एक्टर ने बैक-टू-बैक 300 स्टेज शो किए थे। कन्नड़ टेलीविजन इंडस्ट्री में काम करने के बाद उन्होंने साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई। उनकी एक्टिंग से लोग काफी प्रभावित हुए, जिससे उन्हें पहचान मिली।