दुनिया / बॉस ने दिये कर्मचारियों को कंपनी के शेयर, सभी बन गए करोड़पति

Zoom News : Nov 26, 2020, 06:18 PM
ENG: यदि आप मालिक हैं, तो वह सोचें जो आपके और कंपनी के साथ-साथ कर्मचारियों के लिए भी लाभकारी हो। यूके के एक व्यापारी ने अपने कर्मचारियों के बीच अपनी कंपनी के लाभ के शेयरों को विभाजित किया। अब उनकी कंपनी के ज्यादातर कर्मचारी करोड़पति बन चुके हैं। व्यवसायी ने ऐसा तब किया जब कंपनी का शेयर तेजी से बढ़ा और कंपनी ने बहुत लाभ कमाया इस कंपनी का नाम द हट ग्रुप है। इसका स्वामित्व मैथ्यू मोल्डिंग के पास है। मैथ्यू ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों के बीच £ 830 मिलियन या लगभग 8183 करोड़ रुपये के शेयर अपनी कंपनी के मुनाफे में से वितरित किए। उन्होंने बाय बैक स्कीम चलाई। यह सभी कर्मचारियों के लिए एक खुली योजना थी।

इस योजना का लाभ उन कर्मचारियों को दिया गया था जिन्होंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था। कर्मचारियों को उनके प्रबंधकों द्वारा चुना गया था और सूची को मैथ्यू में लाया गया था। इस योजना से कंपनी के ड्राइवरों को मैथ्यू के निजी सहायक को फायदा हुआ है। मैथ्यू के निजी सहायक का कहना है कि उसे इतने पैसे मिले हैं कि वह 36 साल की उम्र में रिटायरमेंट ले सकता है।

ब्रिटिश अखबार मिरर से बात करते हुए मैथ्यू मोल्डिंग ने कहा कि मैं चाहता था कि हर कोई अपने और कंपनी के फायदे साझा करे। इसलिए इस योजना को रखो। सभी को बहुत पैसा मिला है। इस समय, कई लोग व्यापार के खिलाफ कुछ कह रहे थे, लेकिन मुझे भरोसा था कि स्टॉक ऊपर जाएगा। कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं है, लेकिन हम सभी निश्चित रूप से लाभ और धन में एक हिस्सा चाहते हैं।

हट समूह एक ई-कॉमर्स व्यवसाय है। मैथ्यू मोल्डिंग जिमिंग के शौकीन हैं। काफी हद तक फ़िट। लेम्बोर्गिनी ड्राइव। विशेष रूप से अपने प्रोटीन शेक और अपने ब्रांडों के सौंदर्य उत्पादों के लिए जाना जाता है। मैथ्यू को कई व्यावसायिक पुरस्कार मिले हैं। दुनिया भर के कई दिग्गज नेताओं से परिचय है। मैथ्यू को उनकी शानदार पार्टियों के लिए भी जाना जाता है।

मैथ्यू मोल्डिंग ने जॉन गैलमोर के साथ 2004 में द हट ग्रुप की स्थापना की। 48 साल के मैथ्यू पिछले 16 सालों से बहुत पैसा कमा रहे हैं। उनका कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है। अनुमान है कि उसने अपने शेयरधारकों को 1.1 बिलियन डॉलर यानी 8122 करोड़ रुपये का बोनस दिया है।हट समूह ने अपने शेयरधारकों को यह बोनस तब दिया जब कंपनी के शेयरों में वृद्धि हुई और कंपनी ने 63,505 करोड़ रुपये का लाभ कमाया। वह भी सिर्फ 15 दिनों के भीतर। हट ग्रुप दो महीने पहले अपने आईपीओ के साथ बाहर आया था। वर्तमान में, हट समूह की बाजार पूंजी 80,521 करोड़ रुपये बताई जा रही है

हट समूह दुनिया भर के 164 देशों में काम करता है। इस साल सितंबर में फोर्ब्स ने पहली बार मैथ्यू मोल्डिंग को अरबपतियों की सूची में रखा है। कंपनी के लगभग 200 कर्मचारियों को सीधे शेयर योजना से लाभ हुआ है। वह करोड़पति बन गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER