हिमाचल प्रदेश / मास्क न पहनने के लिए हिमाचल में लोगों को डांटता दिखा बच्चा बना पुलिस का 'शुभंकर'

Zoom News : Jul 08, 2021, 05:10 PM
धर्मशाला: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर हो सकता है कि चली गई हो, लेकिन इस महामारी के खिलाफ लड़ाई अभी जारी है. ऐसे वक्त में जब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है, करीब एक महीने के अंदर लाखों पर्यटकों ने हिमाचल प्रदेश का रुख किया है. पर्यटकों के स्थल जैसे- शिमला, मनाली, धर्मशाला, डलहौजी और नरकांडा में होटल के कमरे पहले से ही बुक हैं.

इस पर्वतीय राज्य के लगातार फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें कोरोना प्रसार की रोकथाम वाले सुरक्षा नियमों का उल्लंघन साफतौर पर देखा जा सकता है. कुछ ऐसा ही नजारा धर्मशाला का है, जहां पर एक छोटा सा बच्चा लोगों को उनके चेहरे पर मास्क नहीं होने पर डांटते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इंस्टाग्राम पर साझा किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है- धर्मशाला की गलियों में यह बच्चा देखा गया, जो लोगों से मास्क न पहनने के लिए टोकता है. उस बच्चे के पैरे में पहनने के लिए जूते तक नहीं है. दांत निपोड़ने वाले लोगों के चेहरों को देखिए. कौन यहां पर शिक्षित और कौन अशिक्षित है?

इस वीडियो में एक छोटा बच्चा दिख रहा है, जिसने हाथ में लाठी और चेहरे पर मास्क लगा रखा है. वह हर किसी आने जाने वालों से यह पूछता है- तुम्हारा मास्क कहा हैं? यहां तक कि वह छड़ी से लोगों को पूछ रहा है. दुख की बात ये है कि लोग बच्चे के इस अनुरोध को अनसुना कर वहां से निकल जा रहे हैं.

यह वीडियो माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो चुका है और अभी तक इसे करीब 2.47 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. सोशल मीडिया यूजर इस बच्चे के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं जो कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन किए जाने के लेकर इनकी आलोचना कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER