Coronavirus / एक शादी बन गई कोरोना की नई 'मरकज' दूल्हा-दुल्हन समेत 41 लोग हुए संक्रमित

asianet news : Jul 26, 2020, 10:34 PM
केसरगोड | किसे पता था कि 'एक शादी' सिर्फ दूल्हा-दुल्हन ही नहीं बल्कि शादी में शामिल हुए 41 और लोगों के लिए मुसीबत बन जाएगी। मामला केरल के सेकरगोड का है। यहां एक शादी हुई थी, इसमें दूल्हा, दुल्हन समेत समारोह में शामिल होने वाले 43 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

यह शादी केसरगोड के चेंगला में 17 जुलाई को हुई थी। केसरगोड जिला कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि जो लोग शादी में शामिल हुए थे, खुद को क्वारंटाइन कर लें। डिप्टी डीएमओ डॉ मनोज ने बताया कि दूल्हा और दुल्हन दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, अन्य लोग जो पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका अलग अलग सेंटर्स में इलाज चल रहा है। 

शादी में 50 से ज्यादा लोग हए थे शामिल

डॉ मनोज ने बताया कि ऐसा लग रहा है कि शादी में 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। हालांकि, राज्य में शादी में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति है, ऐसे में सभी लोग एक साथ एक वक्त पर शामिल नहीं हुए थे। एक समय पर 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं थे। 

मामला हुआ दर्ज

प्रशासन को अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इन लोगों में संक्रमण कैसे फैला। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि, प्रशासन को अनुमान है कि शादी में शामिल हुआ कोई परिवार का सदस्य ही कोरोना संक्रमित था। उसी से करीब 43 लोग संक्रमित हुए हैं। उधर, जिला प्रशासन ने शादी के आयोजक के खिलाफ केरल एपिडेमिक डिजीज एक्ट के तहत मामला दर्ज कराने के लिए कहा है। इसके अलावा कलेक्टर ने कोरोना को देखते हुए सभी लोगों से कार्यक्रमों का टालने की अपील की है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER