दुनिया / ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन बने पिता, मंगेतर कैरी साइमंड्स ने दिया बेटे को जन्‍म

News18 : Apr 29, 2020, 05:02 PM
नई दिल्‍ली। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) बुधवार को पिता बन गए हैं। उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स (Carry Symonds) ने लंदन हॉस्पिटल में बुधवार सुबह बेटे को जन्‍म दिया है। प्रधानमंत्री जॉनसन से जुड़े एक प्रवक्‍ता ने जानकारी दी कि पीएम जॉनसन और कैरी साइमंड्स ने एनएचएस मैटरनिटी टीम को धन्‍यवाद कहा है। जॉनसन और साइमंड्स ने इस साल फरवरी में घोषणा की थी वे दोनों जल्‍द ही शादी करेंगे। साइमंड्स ब्रिटेन की राजनीति से जुड़ी हैं। 2012 में जॉनसन के लंदन के मेयर बनने से जुड़े अभियान में उनकी अहम भूमिका रही थी।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होकर लौटे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को अपने पहले संबोधन में यह कहते हुए लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील देने के खिलाफ चेतावनी दी थी कि देश अब ‘अधिकतम जोखिम’ से जूझ रहा है। देश में इस महामारी से 20,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

उन्होंने ब्रिटिश नागरिकों से इस लॉकडाउन को लेकर अपनी अधीरता पर काबू रखने की अपील की थी। प्रधानमंत्री जॉनसन कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद इस महीने की शुरुआत में लंदन के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे। वह रविवार शाम को 10, डाउनिंग स्ट्रीट लौटे। उससे पहले उन्हें 12 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उसके बाद से वह बकिंघमशायर शहर के बाहरी इलाके में स्थित प्रधानमंत्री आवास चेकर्स में रह रहे थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER