रिंकू शर्मा मर्डर / भाई का दावा - राम मंदिर दान को लेकर झगड़ा हुआ, पुलिस ने कहा बर्थडे पार्टी का झगड़ा

Zoom News : Feb 12, 2021, 05:06 PM
दिल्ली के मंगोलपुरी में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या को लेकर जबरदस्त राजनीतिक आगजनी हुई है। भाजपा और विश्व हिंदू परिषद का आरोप है कि हत्या राम मंदिर के निर्माण में शामिल होने के कारण हुई। भाजपा के साथ-साथ परिवार के लोग भी यही आरोप लगा रहे हैं, हालांकि, दिल्ली पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि बुधवार रात मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा नाम के युवक की चार लोगों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। पुलिस का कहना है कि रिंकू के दोस्त ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया। यह हत्या जन्मदिन की पार्टी में रेस्तरां खोलने के विवाद में की गई थी। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, पुलिस के दावे के विपरीत, रिंकू के परिवार का कहना है कि हत्या राम मंदिर के कारण हुई थी।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान मोहम्मद दानिश, मोहम्मद इस्लाम, जाहिद और मोहम्मद मेहताब के रूप में की है। डेनिश और इस्लाम दर्जी हैं, जाहिद एक कॉलेज के छात्र हैं और मेहताब 12 वीं कक्षा में पढ़ते हैं। हालांकि, रिंकू के परिवार का दावा है कि इसके पीछे एक खतरनाक नफरत भरी मानसिकता है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि रिंकू शर्मा का जन्मदिन की पार्टी में एक रेस्तरां खोलने के लिए झगड़ा हुआ था, उसके बाद जब वह जन्मदिन की पार्टी से घर जा रहा था, तब दानिश ने उसे रोका, इस दौरान दोनों के बीच झगड़ा हुआ, उसने साथ में, उसके तीन दोस्तों ने रिंकू पर हमला किया और उसे चाकू दिया।

रिंकू के भाई के मुताबिक, बुधवार शाम रिंकू इलाके में एक बर्थडे पार्टी में गया था। जब वह पार्टी से लौट रहा था, तो उसे एक युवक और उसके कुछ साथी अपने पड़ोस में रहने वाले घर के पास एक पार्क से पकड़ रहे थे, तभी झगड़ा हुआ और झगड़ा हुआ और रिंकू भाग गया। घर आया।

भाई के मुताबिक, आरोपी पीछा करते हुए घर में आया, जमकर पिटाई की और रिंकू पर चाकू से हमला किया। बाद में रिंकू की अस्पताल में मौत हो गई। चाकू रिंकू की पीठ में था। आरोप है कि हमलावरों ने हमले के दौरान रिंकू के घर का एलपीजी सिलेंडर भी खोला। 25 वर्षीय रिंकू एक निजी अस्पताल में लैब तकनीशियन के रूप में काम करता था।

रिंकू के भाई का कहना है कि रिंकू निशाने पर इसलिए आया क्योंकि वह राम भक्त था, राम मंदिर के निर्माण में शामिल था और भाजपा के कार्यक्रमों में हिस्सा लेता था। परिवार की मानें तो हत्यारों ने घर पर हमला किया। रिंकू के साथ, उसने बुजुर्ग माता-पिता पर भी हमला किया। अब दिल्ली की राजनीति इस घटना को लेकर उबल रही है।

रिंकू शर्मा की हत्या पर भाजपा हमलावर है, लेकिन दिल्ली पुलिस कह रही है कि यह घटना जन्मदिन की पार्टी के दौरान हुई थी। दिल्ली पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जांच शुरू हो गई है, लेकिन इससे पहले राजनीतिक तनाव की तलवारें खींची जा चुकी हैं।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, 'अगर रिंकू का नाम रेहान होता, तो उनकी हत्या देश की सबसे बड़ी खबर होती, हर नेता अपने दरवाजे पर होता, रिंकू शर्मा जी की हत्या दिल्ली में ऐसा पहला अपराध नहीं है, अंकित सक्सेना, ध्रुव त्यागी, डॉ। नारंग, राहुल, अंकित शर्मा सभी इस तरह मारे गए, क्यों? #JusticeForRinkuSharma '

वहीं, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, 'देश की राजधानी में हुई घटना से मन बहुत दुखी है। श्री राम मंदिर के लिए समर्पण निधि एकत्र करने के बाद एक विशेष समुदाय द्वारा एक युवक की हत्या कर दी गई, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं और दिल्ली पुलिस से दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने की मांग करता हूं।

वहीं, आम आदमी पार्टी ने कहा कि जिसने भी ऐसा किया है, उन्हें कठोर से कठोर दंड दिया जाना चाहिए, उन्हें जेल में डाला जाना चाहिए और जो भी भारत के कानून में सबसे कठिन धारा है, उसके अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए। आम आदमी पार्टी यह भी कहना चाहती है कि इसे सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए, इसे धार्मिक मामला नहीं बनाया जाना चाहिए और जो भी दोषी हो उसे फांसी दी जानी चाहिए।

इस पूरे मामले में, दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कहा है कि 10 फरवरी को कुछ युवा मंगोलपुरी इलाके में जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्तरां में इकट्ठा हुए थे। उनमें से कुछ लड़े, जिसके बाद वे चले गए। उसी रात उनकी एक और लड़ाई हुई जिसमें एक लड़का मारा गया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER