देश / 31 अक्टूबर तक इस राज्य ने फिर से लगा दिया Lockdown, इन चीजों पर होगी रोक

Zoom News : Sep 30, 2020, 08:39 AM
नई दिल्‍ली: जबकि केंद्र सरकार अनलॉक 5 के दिशानिर्देशों के अनुसार घोषणा करने के लिए तैयार है, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को राज्य में कोरोनोवायरस के बढते प्रकोप को लेकर लॉकडाउन को 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया। हालांकि, लॉकडाउन में कुछ छुट दी गई है। इस अवधि के दौरान तमिलनाडु के सभी स्कूल बंद रहेंगे। कोरोना वायरस के कारण सभी शैक्षणिक संस्थान 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इसके साथ, चेन्नई में एक दिन में घरेलू उड़ानें भी 100 तक पहुंच सकती हैं। इससे ज्यादा पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। सिनेमा के लिए कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। शूटिंग के दौरान 100 से अधिक लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने सरकारी और निजी अस्पतालों में COVID रोगियों के इलाज के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कलेक्टरों को कड़ाई से निगरानी करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, "जिला कलेक्टरों को यह जागरूकता बढ़ानी चाहिए कि लोग 24 घंटे के भीतर अस्पतालों में जाकर चिकित्सा पर ध्यान दें, अगर उन्हें बुखार, सांस लेने में तकलीफ, थकान और स्वाद की कमी जैसे लक्षण दिखाई देते हैं।"

परीक्षणों के बारे में, उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों और अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों के नमूनों का परीक्षण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, 'COVID से निपटने के उपायों के मजबूत पालन के कारण, तमिलनाडु में रिकवरी दर 90.50 प्रतिशत से ऊपर है और मृत्यु दर 1.60 प्रतिशत से नीचे है।'



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER