IND vs ENG / 'इसके मुंह पर भी डाल सकता है', ऋषभ पंत की कमेंट्री हुई जमकर वायरल- देखें VIDEO

Zoom News : Feb 15, 2021, 09:46 PM
IND vs ENG | टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बैटिंग और कीपिंग के अलावा विकेट से पीछे से स्पिनर्स को सलाह-मशविरा देने के लिए भी जाने जाते हैं। कई दफा उनकी बातें स्टंप में लगे माइक में रिकॉर्ड हुई हैं। अब ऐसा ही कुछ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी कर रहे हैं। चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उनकी बातें सबने सुनी थी। इसमें वे स्पिनर्स को सलाह देते सुनाई दे रहे थे। दूसरे टेस्ट में उनका यह सिलसिला जारी रहा। विकेट के पीछे से पंत की कमेंट्री इंग्लैंड की पहली पारी में भी जारी रही। और लोगों को भी यह काफी पसंद आ रही हैं। अच्छी बात यह भी है कि पंत जो टिप्स दे रहे हैं वे गेंदबाजों के काम भी आ रहे हैं।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत ने रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की गेंदबाजी के दौरान काफी कमेंट किए। यह कमेंट्री टीवी दर्शकों को साफ-साफ सुनाई दे रही थी। वे अलग-अलग बल्लेबाजों के हिसाब से कमेंट्री कर रहे थे। जैसे उन्होंने कहा, ‘थोड़ा सा आगे, थोड़ा सा आगे, मिल्खा सिंह भागे, ओली पोप को लॉलीपोप दो, डंडे पे डाल डंडे पे डाल इसे, बॉल घूमेगा तो यह झूमेगा।’ इसी तरह से अक्षर की बॉलिंग की तारीफ करते हुए पंत ने कहा, एंगल बड़ा तगड़ा है तेरा बापू (बड़े भाई) खेलना ही पड़ेगा इसको।’ फिर एक बार कहा, ‘मुंह पर डाल बॉल इसके।’

लोग बोले- जब पंत बोले तब कमेंट्री को म्यूट कर दो

वहीं अश्विन की गेंदबाजी के दौरान तो ऋषभ पंत लगातार कम ऑन अश्विन और ऐश बोलते ही रहते हैं। लोगों को इसकी तो पूरी आदत पड़ चुकी है। दूसरे दिन के खेल में पंत ने जिस तरह से कीपिंग के दौरान कमेंट्री की उसने कई लोगों को अपना मुरीद बना दिया। बहुत से लोगों ने कहा कि जब पंत बोल रहे हो तब कमेंट्री म्यूट कर देनी चाहिए। वैसे विकेटकीपर का एक काम लगातार बोलते रहना और टीम व गेंदबाज का उत्साह बढ़ाना होता है। लेकिन पंत इस अनकही जिम्मेदारी को पूरे दिल से निभाते दिखते हैं। वे किसी भी समय खिलाड़ियों के लिए खेल को बोझिल नहीं होने देते।

डीआरएस पर भी सही राय दी

पंत ने दूसरे टेस्ट के दौरान डीआरएस को लेकर भी सही राय दी। उन्होंने अश्विन की एक गेंद पर साफ कहा कि गेंद ऊंची जा रही है। लेकिन टीम ने डीआरएस लिया। बाद में पंत सही निकले और भारत का डीआरएस जाया हो गया। पहले टेस्ट में भी उन्होंने इसी तरह से अपनी राय दी थी जो सही साबित हुई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER