Viral News / क्या आप अपनी जीभ से नाक छू सकते हैं? Try कीजिए और देखिए ये Video

Zoom News : Jul 19, 2021, 04:02 PM
विरुधुनगर: आम तौर पर देखा गया है कि जीभ की लंबाई पुरुषों के लिए 8.5 सेंटीमीटर और महिलाओं के लिए 7.9 सेंटीमीटर होती है, लेकिन कुछ की जीभ सामान्य से अधिक लंबी होती है। केवल 20 साल की उम्र में, तमिलनाडु के विरुधुनगर में थिरुथंगल के मूल निवासी के प्रवीण को इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (INDIAN BOOK OF RECORDS) में शामिल किया गया है। अधिकारियों ने पुष्टि की कि उनकी जीभ 10.8 सेंटीमीटर मापी गई है।


इतनी लंबी जीभ नहीं देखी होगी आपने

प्रवीण की जीभ की लंबाई 10।8 सेमी तक है, जो उसे सबसे लंबी जीभ वाले विश्व रिकॉर्ड के लिए योग्य बनाता है। 26 फरवरी, 2021 को उनकी जीभ के आगे से पीछे तक वाले हिस्से तक मापा गया था। वर्तमान में, दुनिया की सबसे लंबी जीभ (पुरुष) का खिताब अमेरिका के सेलिनास, कैलिफोर्निया के निक स्टोबर्ल के पास है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक 2012 में निक की जीभ 10।1 सेंटीमीटर मापी गई थी।


वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकता है ये शख्स

बीई रोबोटिक्स के छात्र प्रवीण ने पिछले साल एक मिनट में 219 बार अपनी जीभ से नाक को छूने के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराया था। वह न केवल अपनी जीभ से अपनी नाक को छू सकता है बल्कि उससे अपनी आंख को लगभग छू सकता है। वह अपनी जीभ से अपनी पलकों को छूने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER