राशिफल 3 अप्रैल 2021 / कर्क राशि के लोग रहेंगे आज भाग्यशाली, आपके सितारे क्या कहते हैं

Zoom News : Apr 03, 2021, 08:16 AM
मेष:

Horoscope Today (आज का राशिफल) Aaj Ka Rashifal 3 अप्रैल शनिवार को चंद्रमा का संचार दिन रात धनु राशि में हो रहा है। आज बुध और शुक्र अस्त भी रहेंगे। ग्रहों के गोचर और स्थिति से आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए भाग्यशाली रहेगा। मेष राशि के लोग आज व्यस्त रहेंगे। अन्य सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा देखिए आज का राशिफल क्या कहता है?

मेष- आज आपका दिन व्‍यस्‍तता भरा दिख रहा है और पूरा दिन किसी प्रकार की व्‍यवस्‍था बनाने में बीतेगा। धन के मामले में आपको लाभ होगा और परिवार में समृद्धि आएगी। आज के दिन कुछ ऐसा होगा कि दुनिया को देखने का आपका नजरिया बदल जाएगा। सावधानीपूर्वक वही काम करने की चेष्टा करें, जिससे आपका आत्मसम्मान बढ़े। आज आपको नई नौकरी के मामले में भी सफलता हाथ लग सकती है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन अपके लिए शुभ है और आपको उत्‍तम प्रकार की संपत्ति प्राप्‍त होगी। राज्य मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और कई दिनों से फंसा हुआ पेमेंट आज प्राप्‍त हो सकता है। आज चन्द्रमा सुख शान्ति देगा और आपको भाग्‍य का पूरा साथ प्राप्‍त होगा। कई दिनों से जिन कार्यों के बारे में सोच रहे थे, आज वे कार्य पूर्ण हो सकते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में नए सहयोगी मिलेंगे और आज के आय के नए साधन बन सकते हैं। भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन आपका विशेष है और आपकी राशि के लोग आज खास लाभ प्राप्‍त करेंगे। आज का दिन भागदौड़ और विशेष चिन्ता में व्यतीत होगा। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। अतिथि और मेहमान भी कुछ लंबा पड़ाव डालना चाह रहे हैं और उन पर आपका धन भी अधिक खर्च होगा। इस वक्‍त आपको धन बचाने के बारे में सोचना चाहिए और भविष्‍य में धन ही काम आएगा। आज भाग्‍य 84 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज आपको उत्तम संपत्ति की प्राप्ति होगी और भाग्‍य का साथ मिलने से कार्य पूर्ण होंगे। आज के दिन राशि स्‍वामी की कृपा से आपको भाग्‍य का साथ प्राप्‍त होगा। इसमें कुछ खर्च भी संभव है। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार प्राप्‍त होगा और आमोद-प्रमोद के साधनों में वृद्धि होगी। बहुत समय से रुके हुए किसी कार्य को बनाने की चेष्टा करेंगे तो आपको लाभ होगा। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ मिलेगा।

सिंह:

आज के दिन राशि स्‍वामी की कृपा से आपको दिन की अनुकूलता प्राप्‍त होगी और भाग्‍य का साथ प्राप्‍त होगा। कार्यक्षेत्र में स्‍थान परिवर्तन से आपको लाभ प्राप्‍त हो सकता है और व्‍यापार में भी मुनाफा बढ़ जाएगा। साझेदारों के साथ सच्ची निष्‍ठा और सुमधुर वाणी रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। अचानक से आज कहीं से शुभ समाचार आने से मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज का दिन आपका शुभ और आपको परिवार के सभी लोगों का साथ प्राप्‍त होगा। ऑफिस में कलीग्‍स भी आपकी मदद को तैयार रहेंगे और मन में विशेष प्रकार का उत्‍साह रहेगा। प्रेम संबंधों के मामले में भी आज का दिन काफी सकारात्‍मक परिणाम देने वाला रहेगा और पार्टनर को भी खुश कर पाएंगे। नौकरी या कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में चुप रहना ही आज लाभकारक होगा। बहस व टकराव से बचें। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज भाग्‍य का साथ पाकर आप सुखी और समृद्ध रहने वाले हैं और आपको आज उपहार और सम्‍मान का लाभ प्राप्‍त होगा। किसी निकट मित्र की सलाह और सहयोग से आप अपने बिगड़े काम ठीक से कर सकते हैं, समय का लाभ उठाएं। आज संतान को लेकर आपको कोई जरूरी फैसला लेना पड़ सकता है। रुपये-पैसों के मामले में कोई भी कदम उठाने से पहले सोच समझ लें और फिर कोई कदम उठाएं। प्रॉपर्टी के मामले में कोई डील करने से पहले अच्‍छी तरह से विचार कर लें। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको हर मामले में विजयश्री की प्राप्ति होगी। आज का दिन कामकाज को सुधारने में विशेष योगदान दे रहा है। किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए आगे चलकर उपयोगी सिद्ध होगी। आपको आज पार्टनर के साथ सैर सपाटा करने का मौका मिल सकता है। वहीं परिवार के लोग भी आपको हरसंभव मदद करेंगे। आज हो सकता है कि घर में ही आपको किसी से पैसे उधार लेने पड़ जाएं। ऐसे में आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। आज भाग्‍य 81 फीसदी साथ देगा।

धनु:

ग्रहों की शुभ दशा से आज आपको अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है और आपके कोष में भी वृद्धि होगी। अपने बलबूते पर ही अपनी समस्याओं का समाधान निकालने का प्रयास करें। इससे कोई स्थायी सफलता मिल जाएगी। आज आय को बढ़ाने के मामले में भी आपको कहीं से नए स्रोत प्राप्‍त हो सकते हैं। परिवार में आपके खुशहाली आएगी और शाम के वक्‍त होली मिलने करने कोई आपके घर आ सकत है। भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आपकी राशि का स्वामी शनि राशि से प्रथम घर में और चन्द्रमा द्वादश भाव में कुछ अधिक व्यस्तता का संकेत दे रहे हैं। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेटने में कामयाब रहेंगे। हो सकता है कि आगे समय न मिले। आज के दिन महिलाओं को हर क्षेत्र में विशेष प्रकार की सफलता प्राप्‍त होगी और भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज का दिन आपके लिए भाग्‍य में वृद्धि वाला है और धन प्राप्ति का संकेत दे रहा है। धन धर्म कीर्ति की वृद्धि होगी। शत्रु और चिंता का दमन होगा और अंत में सर्वत्र विजय विभूति सफलता की प्राप्ति होने से खुशी होगी। आज प्रतियोगी परीक्षा में छात्रों को लाभ होगा और परिवार में खुशी आएगी। शाम के वक्‍त दोस्‍तों के घर आ जाने से माहौल में चार चांद लग जाएंगे। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज का दिन आपके लिए शुभ दिख रहा है और आपको लाभ की प्राप्ति होगी। हर प्रकार की मनोरथ की सिद्धि मिलेगी। घरेलू स्तर पर भी मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है या फिर समाज में किसी कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि और निकट की यात्रा संभव है। रात्रि का कुछ समय परिवार के साथ बिताएं तो अच्छा रहेगा। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER