Cricket News / 'ठीक से खड़ा भी नहीं हो पाता, बल्लेबाजी क्या खाक करेगा', पूर्व लेग स्पिनर ने ऋषभ पंत-रोहित शर्मा की.....

Zoom News : Jun 25, 2022, 04:31 PM
Delhi: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2-2 से समाप्त हुई टी20 सीरीज में कार्यवाहक कप्तान रहे ऋषभ पंत अपने औसत प्रदर्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं। 24 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने सीरीज के चार मैचों में सिर्फ 29, 5, 6 और 17 रन बनाए। सभी चार पारियों में वह एक ही तरह के शॉट खेलकर आउट हुए। आउट होने के उनके तरीके से महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर निराश थे और उन्होंने कहा कि इस युवा खिलाड़ी ने पहले की अपनी गलतियों से सबक नहीं सीखा। गावस्कर के बाद पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पंत की फिटनेस पर सवाल खड़े किए हैं।

कनेरिया ने कहा है कि फिटनेस सही नहीं होने के चलते पंत का शॉट सेलेक्शन सही नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि पंत के अलावा कप्तान रोहित शर्मा की भी फिटनेस सही नहीं है। पूर्व लेग स्पिनर ने सुझाव देते हुए कहा कि दोनों बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीखना चाहिए और उन्हें अपने फिटनेस स्तर में सुधार करना चाहिए।

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'ऋषभ पंत की फिटनेस ठीक नहीं है। मैं कहूंगा कि यह औसत दर्जे का है। टीम की फिटनेस स्टैंडर्ड में काफी बदलाव आया है। विराट कोहली ने जब कप्तानी संभाली थी तो टीम के फिटनेस मानकों में भारी बदलाव आया, लेकिन पंत दूसरों की तुलना में पिछड़ रहे हैं। यहां तक कि रोहित शर्मा भी बहुत फिट नहीं हैं। हालांकि वह एक बल्लेबाज हैं। लेकिन पंत को अपनी फिटनेस में सुधार करना होगा क्योंकि वह विकेटकीपर हैं। इतने कम उम्र में, हमने हाल के समय में देखा है कि कैसे वह ठीक से झुक भी नहीं पाते हैं।'

पाकिस्तानी लेग स्पिनर ने फिटनेस को लेकर दिनेश कार्तिक का उदाहरण दिया, जोकि 37 साल उम्र में भी गजब ढहा रहे हैं। कार्तिक ने आईपीएल 2022 में करीब 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए तीन साल बाद नेशनल टीम में जगह बनाई है। कनेरिया ने कहा कि 37 साल की उम्र में कार्तिक का फिर से उभरना और फिटनेस पंत के लिए जीवन कठिन बना देगा। उन्होंने कहा, 'पंत की फिटनेस की उनके वजन की समस्या है। इसका असर उनके फ्लैक्सीबिलटी पर भी पड़ता है। वह शुरुआत से ही गेंदबाजों को हिट करने की कोशिश करते हैं। मानसिक मजबूती और परिपक्वता भी फिटनेस से ही आती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER