IPL 2020 / RR हुई प्लेऑफ की रेस से बाहर तो कप्तान स्मिथ का इन खिलाड़ीयों पर निकला गुस्सा

Zoom News : Nov 02, 2020, 07:50 AM
IPL2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें सीजन में अब प्लेऑफ की स्थिति लगभग साफ होती दिख रही है। राजस्थान रॉयल्स का सफर आईपीएल -13 में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 60 रन से हारने के बाद समाप्त हुआ। इस हार के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्मीदें इस सीजन में खत्म हो गईं। हार का कारण कप्तान स्मिथ ने लगातार गिरते विकेटों को हार की वजह बताया रखा है।

राजस्थान को जीत के लिए 192 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर छक्का लगाकर रॉबिन उथप्पा ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन वह पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड हो गए। यहां से राजस्थान ने लगातार विकेट खोए। टीम का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका। स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम के लिए मैच में वापसी करना बहुत मुश्किल था। स्मिथ ने कहा, "मुझे लगा कि यह 180 विकेट है। यहां थोड़ी ओस थी। पावरप्ले में चार विकेट खोना बहुत बुरा था। वहां से वापस आना बहुत मुश्किल है।"


हार के लिए जिम्मेदार बल्लेबाज

पैट कमिंस ने राजस्थान की हार की नींव रखी। उन्होंने पावर प्ले में राजस्थान के मुख्य बल्लेबाज बेन स्टोक्स, उथप्पा, स्मिथ को आउट किया। कप्तान ने कहा, "कमिंस ने अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी की। हमें अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन इसके बाद हमने लगातार विकेट गंवाए। लीग का अंत दुर्भाग्यपूर्ण रहा।"

स्मिथ का मानना ​​है कि उनकी बल्लेबाजी जिम्मेदारी लेने में विफल रही। उन्होंने कहा, "हमने लीग की शुरुआत अच्छी की थी और इस मैच से पहले भी दो मैच जीते थे। बीच में ही हम हार गए थे। हमारे बल्लेबाज, शीर्ष चार और पांच बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी नहीं ली। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स इस साल अंक तालिका में सबसे नीचे रहेगी। राजस्थान रॉयल्स टीम ने लीग राउंड में खेले गए 14 मैचों में से 6 में जीत हासिल की और 8 में हार का सामना करना पड़ा।






SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER