Sports / कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ संबंधों पर कहा- रिश्ता भरोसे पर..

Zoom News : Feb 05, 2021, 07:25 AM
Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि अजिंक्य रहाणे के साथ उनका रिश्ता आपसी विश्वास पर टिका है। ऑस्ट्रेलिया में शानदार ढंग से जिम्मेदारी निभाने के लिए विराट कोहली ने अपने डिप्टी अजिंक्य रहाणे की तारीफ की। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में, टीम के कप्तान विराट कोहली शर्मनाक हार के बाद पितृत्व अवकाश पर चले गए। उसके बाद अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी संभाली और उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को श्रृंखला में 2-1 से हराया।

बुधवार को, अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मेरा काम बैकसीट लेना और जब भी जरूरत हो विराट की मदद करना है। अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जब भी विराट कोहली को मेरी मदद की जरूरत होगी, मैं उनकी मदद करूंगा। रहाणे के बयान के एक दिन बाद, कोहली ने उनके साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा कि न केवल मेरे और जिंक (रहाणे) के बीच, बल्कि पूरी टीम का रिश्ता विश्वास पर आधारित है और हम सभी एक ही लक्ष्य की ओर काम करते हैं। और वो है भारत को जीत दर्ज करते हुए देखना।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर, कोहली ने आभासी मीडिया सम्मेलन के दौरान कहा कि मैं यह उल्लेख करना चाहूंगा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपनी जिम्मेदारी निभाई है, उन्हें टीम को जीतते हुए देखना शानदार था, जो हमेशा हमारा लक्ष्य रहा है। 

कोहली का मानना ​​है कि रहाणे के साथ आउट-ऑफ-द-फील्ड बातचीत ने भी उन्हें मैदान के अंदर रिश्ते में मदद की। उन्होंने कहा कि मैं और जिंक हमेशा एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। मैदान पर यह स्पष्ट है कि हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। इसमें क्षेत्र के बाहर का संबंध भी महत्वपूर्ण है। हम बहुत बात करते हैं, एक-दूसरे के संपर्क में रहते हैं और यह रिश्ता भरोसे पर टिका होता है। 

कोहली हमेशा मैच की परिस्थितियों में रहाणे की सलाह लेते हैं। कप्तान ने कहा कि वह हमेशा एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो मैच की विभिन्न परिस्थितियों में सलाह देने की क्षमता रखते हैं। हम मैदान पर चर्चा करते हैं कि मैच कैसे आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि टीम की योजना पर ध्यान देने के साथ, मैं उनके पास जाता हूं और कई चीजों पर चर्चा करता हूं, ताकि मुझे अधिक स्पष्टता और राय मिल सके। इस तरह हम एक साथ काम करते हैं। टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम की सफलता का यह प्रमुख कारण है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER