कोरोना वायरस / केंद्र, चुनाव आयोग COVID-19 की दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार: शिवसेना

Zoom News : Apr 18, 2021, 02:05 PM
नई दिल्ली: शिवसेना ने कहा है कि भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग और केंद्र सरकार ज़िम्मेदार है. पार्टी ने कहा कि केंद्र बंगाल में चुनाव लड़ने में व्यस्त है, अगर वो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर अपना ध्यान लगाती तो, हालात काबू में होते.

देश में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है. रोज़ाना दो लाख से ज्यादा नए संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के रिकॉर्ड मामले देखने को मिल रहे हैं. इसी को लेकर शिवसेना ने केंद्र और चुनाव आयोग पर निशाना साधा है. 

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आयोग ने जारी की नई गाइडलाइंस

देश और पश्चिम बंगाल राज्य में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढोतरी के बीच शुक्रवार को चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों के साथ बैठक की. मीटिंग के बाद चुनाव आयोग ने कई तरह के नए नियम जारी किए. सर्वदलीय बैठक के बाद चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के बाकी बचे चरणों में प्रचार करने की अवधि को घटा दिया. चुनाव आयोग ने कहा है कि चुनावी प्रचार के समय को शाम 7 बजे तक सीमित कर दिया गया है. शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक चुनाव प्रचार नहीं होगा.

इसी तरह मतदान के पूर्व प्रचार का शोर थमने की अवधि भी 48 घंटे से बढ़ाकर 72 घंटे कर दी गई है. यानी अब मतदान के तीन दिन पहले प्रचार थम जाएगा. नए नियम बंगाल विधानसभा चुनाव के शनिवार के बाद बचने वाले मतदान के तीन चरणों में लागू होंगे. इसके साथ ही सभी राजनीतिक दलों से कहा गया है कि वो जनता के सामने बेहतर उदाहरण पेश करें और खुद भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER