कोरोना वायरस / चंडीगढ़ में रात्रि कर्फ्यू का समय बदला, अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा लागू

Zoom News : Jun 24, 2021, 12:49 PM
चंडीगढ़: चंडीगढ़ शहर में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद प्रशासन ने लोगों को राहत देने का क्रम जारी रखा है। मंगलवार को पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर के साथ हुई समीक्षा बैठक में शहर के सभी बाजारों को रात आठ बजे तक खोलने का फैसला लिया गया है। 

इसके साथ ही अब सुखना लेक पर बोटिंग की भी मंजूरी दे दी गई है। प्रशासन ने रात्रि कर्फ्यू में भी आधे घंटे की ढील दी है। फैसले के तहत अब रोजाना रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। शहर के सभी रेस्टोरेंट व बार सुबह दस बजे से रात 10.30 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। 

प्रशासन ने पिछले हफ्ते ही रविवार के कर्फ्यू को खत्म कर दिया था, इसलिए सातों दिन बाजार खुलेंगे। शहर में अब कोरोना के रोजाना के मामले 20 से भी कम आने लगे हैं, ऐसे में प्रशासन द्वारा फिर से सब कुछ धीरे-धीरे खोला जा रहा है। 

हालांकि प्रशासक बदनौर ने शहरवासियों से आग्रह किया है कि वह कोरोना के सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें, अन्यथा कोरोना एक बार फिर अपना पैर पसार सकता है। उन्होंने दुकानदारों को भी निर्देश दिया है कि वह खुद भी मास्क पहनें और ग्राहकों को भी प्रेरित करें।

इस समीक्षा बैठक में प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा के साथ, स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार गुप्ता, पीजीआई निदेशक, पंचकूला और मोहाली के डीसी समेत कई अधिकारी उपस्थित रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER