कोरोना वायरस / चंडीगढ़ प्रशासन ने कोविड-19 केस बढ़ने के बीच वीकेंड कर्फ्यू लागू करने का किया ऐलान

Zoom News : Apr 16, 2021, 04:20 PM
चंडीगढ़: कोरोना के बढ़ते असर के बीच अब देश के अलग-अलग हिस्सों में वीकेंड लॉकडाउन लग रहा है. इस लिस्ट में चंडीगढ़ का नाम भी जुड़ गया है. चंडीगढ़ प्रशासन ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.  

चंडीगढ़ में लॉकडाउन की ये पाबंदियां शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेंगी. इस दौरान लोगों के बाहर निकलने पर मनाही रहेगी, बाजार बंद रहेंगे. सिर्फ जरूरी क्षेत्र से जुड़ी दुकानें खुल सकेंगी.

चंडीगढ़ में कुल कोरोना केस की संख्या इस वक्त 32,397 है. इनमें से 3371 एक्टिव केस हैं, जबकि अभी तक यहां कुल 407 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच चंडीगढ़ में वैक्सीनेशन का काम भी जारी है. शहर में अबतक 1.29 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

चंडीगढ़ से पहले पूरे पंजाब में भी कोरोना संकट के चलते नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया था. पंजाब के कई शहरों में अतिरिक्त सख्ती बरती जा रही है. बीते एक हफ्ते से पंजाब में हर दिन रिकॉर्डतोड़ केस सामने आ रहे हैं. 

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते संकट के बीच कई राज्यों ने वीकेंड लॉकडाउन का रुख किया है. दिल्ली में भी शुक्रवार से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो रही है, जिसमें कई तरह की पाबंदियों को लगाया गया है. दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER