नई दिल्ली / टीवी शो में बदला लुक, एक्ट्रेस श्रेनु पारिख के सिर्फ मेकअप पर खर्च हो रहे 2 लाख रुपए

Dainik Bhaskar : Jun 24, 2019, 12:40 AM
एक भ्रम सर्वगुण सम्पन्न सीरियल की अभिनेत्री श्रेनु पारिख इन दिनों एक अलग ही अवतार में नजर आ रही हैं। शो में श्रेनु अब तक बनारसी साड़ी और हैवी मेकअप में दिखाई देती थीं, लेकिन अब उनका लुक पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म कर दिया गया है। वे एक मॉडर्न लेडी के अवतार में दिख रही हैं। श्रेनु के इस लुक ट्रांसफॉर्मेशन के चलते शो की प्रोडक्शन कॉस्ट भी बढ़ गयी है। केवल उनके मेकअप पर 1.5 लाख से 2 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए मेकर्स ऐसा कर रहे हैं। 

मॉडर्न लुक के चलते बढ़ गया प्रोडक्शन कॉस्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो श्रेनु के लुक चेंज की वजह से प्रोडक्शन हाउस को अब महीने के तकरीबन 1.5 लाख से 2 लाख रूपए ज्यादा खर्च करना पड़ रहे हैं। शो से जुड़े एक सूत्र ने बताया- 'शो के पहले दिन से श्रेनु को इंडियन लुक दिया गया था। बनारसी साड़ी, ग्लॉसी मेकअप, हैवी ज्वेलरी के साथ उनके किरदार को लोगों के सामने लाया गया। लेकिन अब मेकर्स ने शो की स्टोरीलाइन बदल दी है। श्रेनु को ऑन-स्क्रीन मॉडर्न दिखाने के लिए उनके मेकअप प्रोडक्ट्स बदल दिए गए हैं जिससे कॉस्टिंग भी बढ़ गई है। हर दिन श्रेनु के मेकअप पर 5000 से 6000 रुपए लगते थे लेकिन अब इसका खर्चा बढ़कर 7000 से 8000 तक हो गया है। 

ट्रांसफॉर्मेशन को हाईलाइट करना चाहते हैं मेकर्स

मेकर्स पूरी कोशिश में लगे हैं कि श्रेनु का ये ट्रांसफॉर्मेशन शो का हाईलाइट बन जाए और ऑडियंस का ध्यान उनकी ओर खींचे। इससे इस बात का पता चलता है कि श्रेनु जो महीने में 25 दिन इस शो के लिए शूटिंग करती हैं। उन पर महीने भर में तकरीबन 1.5 लाख से 2 लाख खर्च होते हैं । 

श्रेनु पसंद है साड़ी लुक

श्रेनु बताती हैं- 'मैं साड़ी वाले लुक को अधिक पसंद करती हूं क्योंकि उस लुक के लिए मुझे डाइट नहीं करना पड़ता है और यह वास्तव में अच्छा और एलिगेंट दिखता है जैसा कि भारतीय लुक हमेशा नजर आता है, लेकिन निश्चित रूप से यह एक सुखद बदलाव है। मैं इस नए लुक में श्रेनु की तरह रह सकती हूं।'

 शो में लीप के लिए जरूरी है आर्टिंस्ट का मेकअप बदलना। किशोर सावंत

श्रेनु की मेकअप कॉस्टिंग, टीवी सीरियल के कई एक्टर्स से ज्यादा है। दैनिक भास्कर ने टीवी के जाने माने मेकअप आर्टिस्ट किशोर सावंत से बात की, तो उन्होंने बताया- जब स्टोरीलाइन में बदलाव आता है तो जाहिर है सबसे पहले आर्टिस्ट्स के लुक को फाइनल करना होता है। टीवी शो में लीप लाना आजकल ट्रेंड हो गया हैं। ऐसे में कई किरदारों को ज्यादा उम्र वाला किरदार दिखाना होता है। मेकअप से उनका लुक चेंज होता है और कई तरह की अलग-अलग तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में कॉस्टिंग भी बढ़ जाती हैं क्योंकि मेकअप प्रोडक्ट्स बदल जाते हैं।

किशोर अब तक चंद्रकांता, महाभारत, चन्द्रगुप्त मौर्या जैसे शोज का हिस्सा रह चुके हैं उनका मानना हैं कि ज्यादातर टीवी अभिनेत्रियों का मेकअप कॉस्ट 1,500 से 2000 रूपए प्रति दिन होता हैं। इससे ज्यादा पैसे नहीं लगते हैं। डेली शोज के मुकाबले हिस्टोरिकल और माइथोलॉजिकल शोज में पैसे थोड़ा ज्यादा खर्च होता है। लेकिन फिर भी 2000 रूपए प्रति दिन से ज्यादा नहीं होता हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER