IPL 2020 / कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन से हराया

Zoom News : Oct 07, 2020, 11:34 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 21वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 10 हरा दिया। अबु धाबी में खेले गए मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 168 रन का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई 5 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। 13वें ओवर तक मैच चेन्नई की पकड़ में था, लेकिन वॉटसन के आउट होते ही मैच पलट गया। केकेआर के राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए।


वॉटसन-रायडू ने पारी संभाली

चेन्नई के ओपनर फाफ डु प्लेसिस इस मैच में सिर्फ 17 रन ही बना सके। प्लेसिस को शिवम मावी ने आउट किया। इसके बाद शेन वॉटसन (50) और अंबाती रायडू (30) ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन की पार्टनरशिप की। रायडू को नागरकोटी और वॉटसन को सुनील नरेन ने आउट किया।


कोलकाता की टीम 168 रन पर सिमटी
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए केकेआर 168 रन ही बना सकी। कोलकाता के ओपनर ओपनर राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रन की पारी खेली। राहुल ने 51 बॉल पर 8 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं, चेन्नई के ड्वेन ब्रावो ने 3 जबकि कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर और सैम करन ने 2-2 विकेट लिए।

राहुल त्रिपाठी के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला
केकेआर के ओपनर राहुल त्रिपाठी के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। सुनील नरेन और पैट कमिंस ने 17-17 रन की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक 12, नीतीश राणा 9, इयोन मोर्गन 7 और आंद्रे रसेल 2 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता की टीम 168 रन पर ऑलआउट हो गई।

पावरप्ले में केकेआर ने 52 रन बनाए
कोलकाता के लिए सुनील नरेन की जगह राहुल त्रिपाठी ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई और 37 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। शार्दुल ठाकुर ने शुभमन गिल (11) को धोनी के हाथों कैच कराकर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई।

दोनों टीमें
चेन्नई: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर।
कोलकाता: शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेल का नबंर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER