IPL 2022 / धोनी के एक फैसले ने तोड़ा इस प्लेयर का दिल, खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा

Zoom News : Mar 30, 2022, 09:55 PM
आईपीएल 2022 फैंस के लिए सभी सीजन से काफी अलग है. इस बार 10 टीमों के बीच टक्कर देखने को मिल रही है तो दूसरी तरफ एमएस धोनी और विराट कोहली कप्तान नहीं बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं. धोनी ने इस सीजन की शुरुआत से पहले ही कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था, इस फैसले ने हर एक क्रिकेट फैन को हैरान कर दिया था. सिर्फ फैन ही नहीं बड़े-बड़े खिलाड़ियों के लिए भी इस बात पर यकीन करना बड़ा मुश्किल था. इसी बीच सीएसके के खिलाड़ी ने भी धोनी के लिए अपने दिल की बात बताई है, जिसे सुन कर आप भी इमोशनल हो जाएंगे.

धोनी ने इस खिलाड़ी का तोड़ा दिल

आईपीएल में इस सीजन के लिए सीएसके ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेवोन कॉनवे को टीम में शामिल किया है. कॉनवे धोनी के बड़े फैंस में से एक हैं, धोनी की कप्तानी में खेलना कॉनवे का एक सपना था, लेकिन ये सपना अब अधूरा ही रह गया है. धोनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले के कारण कॉनवे का दिल टूट गया है. हाल ही में सीएसके ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें कॉनवे अपने दिल की बात रखते दिखे. डेवोन कॉनवे ने कहा, 'मैं हमेशा से ही धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता था. धोनी महान कप्तान हैं और मैंने उनके साथ एक छोटी सी बातचीत की. मैंने कहा, आपको यकीन है कि आप एक और सीजन कप्तानी नहीं करना चाहते. उन्होंने जवाब देते हुए मना कर दिया और बोले कि वो हमेशा ही आस-पास रहेंगे.' 

धोनी ने बनाया खास रिकॉर्ड 

आईपीएल 2022 का पहला मैच चेन्नई और कोलकाता के बीच खेला गया, इस मैच में धोनी ने एक ऐतिहासिक पारी खेली. धोनी ने इस मैच में नाबाद अर्धशतक लगाया,धोनी 28 पारी और 3 सीजन के बाद हाफ सेंचुरी लगाने में कामयाब हुए. माही ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 गेंद का सामना करते हुए 50 रन बनाए. धोनी ने ये अर्धशतक 40 साल 262 दिन की उम्र में बनाया. धोनी आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी ने इस मामले में राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा. भले ही धोनी की यह पारी सीएसके को मैच नहीं जिता सकी, लेकिन यह अर्धशतक उनके लिए काफी खास रहा. 

CSK को मिली पहले ही मैच में हार 

आईपीएल 2022 के पहले मैच में केकेआर ने सीएसके को 6 विकेट से हरा दिया था. इस मैच में धोनी के अलावा सीएसके की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और इसी वजह से केकेआर ने आराम से जीत दर्ज कर ली थी.  इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 132 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में केकेआर ने सिर्फ 4 विकेट खोकर इस मैच में जीत हासिल कर ली. केकेआर की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली. सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट झटके थे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER