IPL Live 2020 / रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से हराया

Zoom News : Oct 10, 2020, 11:19 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 25वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 37 रन से हरा दिया। दुबई में खेले गए मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 170 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में चेन्नई 8 विकेट गंवाकर 132 रन ही बना सकी। चेन्नई के खिलाफ आरसीबी की यह रन के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2010 में चेन्नई को 36 रन से हराया था।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (90) ने आईपीएल में अपनी 38वीं फिफ्टी लगाई। इस जीत के साथ बेंगलुरु टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है। सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की 7 में से 5 मैच हारे हैं। टीम ने ओपनिंग मैच जीतने के बाद लगातार तीन मैच हारे। अपना 5वां मुकाबला जीतने के बाद टीम ने फिर लगातार दो मैच गंवा दिए।


कोहली-पडिक्कल ने आरसीबी की पारी को संभाला
बेंगलुरु ने 4 विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही थी। उसने 13 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने देवदत्त पडिक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप करते हुई पारी को संभाला। कोहली ने 52 बॉल पर नाबाद 90 और पडिक्कल ने 34 बॉल पर 33 रन की पारी खेली।

इसके बाद कोहली ने शिवम दुबे के साथ 5वें विकेट के लिए 75 रन की नाबाद साझेदारी की। शिवम ने 14 बॉल पर 22 रन की पारी खेली। वहीं, चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। दीपक चाहर और सैम करन को भी 1-1 विकेट मिला।

शार्दुल ने एक ओवर में पडिक्कल-डिविलियर्स को आउट किया
शार्दुल ठाकुर ने पारी के 11वें ओवर में दो विकेट लिए। उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (33) को फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट कराया। डिविलियर्स खाता भी नहीं खोल सके। एरॉन फिंच 2 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड किया।

आरसीबी में 2 और सीएसके की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किए हैं। मोइन अली और मोहम्मद सिराज की जगह क्रिस मॉरिस और गुरकीरत सिंह मान को मौका मिला है। वहीं, सीएसके में एक बदलाव हुआ है। केदार जाधव की जगह एन जगदीसन को शामिल किया गया। जगदीसन का यह डेब्यू मैच है।

धोनी और कोहली 15 महीने बाद साथ में मैदान पर उतरे

मैच में 15 महीने बाद भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक साथ मैदान पर उतरे हैं। हालांकि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा संभाल रहे। इससे पहले 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में दोनों एक साथ मैदान में दिखे थे।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में कप्तान धोनी ने विदेशी प्लेयर शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो और सैम करन को बरकरार रखा है। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना को शामिल किया।


दोनों टीमें:

चेन्नईशेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), एन जगदीसन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और दीपक चाहर।

बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER