IPL 2021 / चेतेश्वर पुजारा ने खुद कबूला, ऋषभ पंत की तरह इस शॉट को नहीं खेल सकते

Zoom News : Apr 06, 2021, 08:32 AM
IPL 2021: इस साल भारत में होने वाला आईपीएल युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा के लिए भी बेहद खास है, क्योंकि उन्हें इस टूर्नामेंट में 7 साल खेलने का मौका मिल रहा है। पुजारा को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उनके बेस प्राइस 50 लाख में खरीदा है। उन्होंने आखिरी बार आईपीएल में साल 2014 में भाग लिया था। पुजारा भी इस बार खुद को साबित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं, इसलिए मैदान पर जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। 9 अप्रैल से टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पुजारा ने अपने फेवरेट शॉट का खुलासा किया है।

33 साल के इस भारतीय बल्लेबाज ने 'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से बातचीत करते हुए कहा कि, 'उन्हें फाइन लेग के ऊपर से स्कूप शॉट खेलना अच्छा लगता है और इससे उन्हें पहले भी आईपीएल में रन मिले।' पुजारा ने इसे अपना पसंदीदा शॉट भी बताया है। पुजारा ने कहा कि यह मेरा निडर शॉट रहा है। उन्होंने यहां इस बात को भी कबूल किया है कि वे भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत की तरह रिवर्स स्कूप शॉट नहीं खेल सकते हैं।

पुजारा ने ऋषभ पंत की तारीफ में कहा कि पंत काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और उन्हें अपने खेल में बदलाव नहीं करना चाहिए। गुजरात के इस क्रिकेटर ने कहा कि अगर पंत ऐसे ही शॉट खेलते रहे तो उनके लिए कुछ भी गलत भी नहीं है। पुजारा ने कहा, 'पंत को परिस्थिति के हिसाब से बल्‍लेबाजी करनी है। अगर वे इस तरह खेलना चाहते हैं तो परेशानी क्‍या है। वे अपनी ताकत पर भरोसा करके ही सफल हुए हैं। वह स्थिति को भांपकर खेलते हैं और इसमें सफल भी रहे हैं। ड्रेसिंग रूम में हम सब उनके अनोखे शॉट देखकर दंग रह गए थे, लेकिन यह उन्‍हें अलग बनाती है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER