IPL 2021 / इस बार आईपीएल में भी नजर आएंगे चेतेश्वर पुजारा, कहा- मौका मिलने पर करेंगे दमदार प्रदर्शन

Zoom News : Jan 30, 2021, 07:09 PM
IPL 2021: टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है। ब्रिसबेन टेस्ट मैच में दूसरी पारी में पुजारा द्वारा खेली गई 56 रनों की इनिंग की जमकर तारीफ हुई थी। पुजारा का प्रदर्शन भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहद शानदार रहा है, लेकिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सफेद गेंद की क्रिकेट में 2014 के पास कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। पुजारा 2008 से लेकर 2014 तक आईपीएल खेल चुके हैं, लेकिन इसके बाद उनमें किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पुजारा इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। हाल में ही दिए गए एक इंटरव्यू में पुजारा ने खुलासा किया था कि गाबा टेस्ट में उंगली पर गेंद लगने के बाद उन्होंने महज चार उंगलियों से बैट को पकड़कर बल्लेबाजी की थी। इस पारी के दौरान पुजारा को 11 गेंदें शरीर पर भी लगी थी, लेकिन इसके बावजूद पुजारा क्रीज पर डटे रहे थे। एनडीटीवी के साथ बातचीत करते हुए पुजारा ने आईपीएल में खेलने की अपनी इच्छा को जाहिर करते हुए कहा, 'बिल्कुल आईपीएल का हिस्सा बनना चाहता हूं। अगर मौका मिलेगा तो मुझे विश्वास है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करके दिखाऊंगा।'

पुजारा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के साथ की थी और साल 2010 तक वह केकेआर की टीम का ही हिस्सा रहे। इसके बाद साल 2011 में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में गए और 2013 तक उनके लिए खेले। 2014 के आईपीएल ऑक्शन में किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको खरीदा, लेकिन अगले सीजन से पहले उनको रिलीज कर दिया गया। पुजारा आईपीएल के समय में आमतौर पर काउंटी क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते वह हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER