IND vs ENG / ऋषभ पंत के शतक पर चेतेश्वर पुजारा ने कहा- शॉट सिलेक्शन सही करने की जरुरत और बाकी...

Zoom News : Feb 07, 2021, 10:06 PM
IND vs ENG | भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट का तीसरा दिन भी इंग्लैंड के नाम रहा। पहली पारी में 578 रन बनाने के बाद इंग्लैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 257 के स्कोर पर भारत के छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। इंग्लैंड की तरफ से डॉमिनिक बेस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 91 रनों की पारी खेली, लेकिन पंत एकबार फिर बडा शॉट लगाने के चक्कर में अपने शतक से चूक गए। इसी बीच, चेतेश्वर पुजारा ने पंत का बचाव करते हुए कहा है कि उनको अपनी बल्लेबाजी में कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है, बस शॉट सिलेक्शन पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है।

पुजारा ने पंत की बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा, 'यह उनका (पंत) नेचुरल गेम है, इसलिए हम उसे ज्यादा रोक नहीं सकते हैं। वह बहुत डिफेंसिव नहीं हो सकते क्योंकि ऐसा करने से वह जल्दी आउट हो सकते हैं। यह (आक्रामक बल्लेबाजी) उनके खेल के लिए अच्छा है कि वह अपने शॉट्स लगाते रहते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें बहुत सोच समझकर शॉट चयन करना होगा। पंत को यह समझने की जरूरत है कि कौन सा शॉट खेलना है और कौन सा नहीं। उसे यह समझने की जरूरत है कि परिस्थितियों के मुताबिक कब क्रीज पर उसकी जरूरत है। चीजों को संतुलित करना उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है।'

पुजारा का मानना ​​है कि पंत जैसे प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखेंगे। उन्होंने कहा, 'वह अपनी गलतियों से सीखेंगे। खेल के दौरान ऐसा समय भी होता हैं आप थोड़े अधिक धैर्य के साथ खेल सकते हैं और क्रीज पर मौजूद दूसरे बल्लेबाज के साथ साझेदारी बना सकते हैं। वह जब भी लंबे समय तक बल्लेबाजी करेंगे, तो हम बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। मुझे यकीन है कि वह इस बात को महसूस करेंगे।' अनुभवी बल्लेबाज ने मानना है कि अगर पंत समझदार हैं और कोचिंग मेंबर की बातें सुनते हैं तो वह इस तरह से आउट होने से बच सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER