India Lockdown / सबसे पहले जिम इस राज्य में खुल सकते हैं, प्रधानमंत्री से मांगी गई अनुमति

Zee News : Jul 05, 2020, 11:27 PM

India Lockdwon: देश में अनलॉक-2.0 (Unlock 2.0) चल रहा है। कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। सभी राज्‍यों में बाजार-दफ्तर समेत अन्‍य सुविधाएं चरणबद्ध तरीके से खुलती जा रही हैं। 

हालांकि, अब भी मॉल, थिएटर, जिम (Gym) जैसी कुछ जगहों को खोलने पर प्रतिबंध जारी है। इसी बीच छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल (CG CM Bhupesh Baghel) ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है। इसके जरिए उन्‍होंने पीएम से अपने राज्‍य में जिम खोलने की अनुमति मांगी है। उन्‍होंने पत्र में ये भी कहा है कि जिम का संचालन सभी मानक परिचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करते हुए किया जाएगा। 

उन्‍होंने होटल-रेस्‍टोरेंट खोलने का संदर्भ देते हुए कहा कि वैसी ही शर्तों के साथ राज्‍य में जिम संचालित किए जाएंगे। यदि पीएम मोदी उन्‍हें अनुमति देते हैं, तो यह पहला राज्‍य होगा जहां कोरोना प्रकोप के बाद फिर से जिम खुलेंगे। 

बता दें कि देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के रिकवरी रेट की सूची में छत्‍तीसगढ़ चौथे नंबर पर है। यहां का रिकवरी रेट 80.6 फीसदी है, जबकि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर रिकवरी रेट 60.77 प्रतिशत है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER