कोरोना वायरस / छत्तीसगढ़ आने वाले सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट हुआ अनिवार्य

Zoom News : Apr 19, 2021, 11:35 AM
रायपुर: कोरोनावायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और राज्य में आने वाली सभी सीमाओं पर सभी यात्रियों के लिए एक COVID-19 परीक्षण अनिवार्य कर दिया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को राज्य के 10 जिलों में कोरोनावायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की, अपने निवास कार्यालय में आयोजित आभासी बैठक में रोगियों के उपचार के लिए निवारक उपाय और व्यवस्था की।

बघेल ने कहा, "COVID-19 कैसलोएड में वृद्धि के कारण, बाहर से आने वाले यात्रियों को हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और अंतर-राज्य सीमाओं पर परीक्षण किया जाता है।

सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जहां अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, हर व्यक्ति का परीक्षण करने, उन्हें अलग रखने और उनकी निगरानी के लिए विशेष अभियान चलाने की व्यवस्था की जानी चाहिए।

बघेल ने कहा, "अलगाव केंद्रों और अस्पतालों में प्रवासियों को भेजने के लिए उचित व्यवस्था की जानी चाहिए।"

उन्होंने आगे स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया कि परीक्षण किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमेडिसवीर और आवश्यक दवाओं सहित आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता निरंतर है। सभी जिलों में तुरंत जरूरत के हिसाब से मेडिकल स्टाफ की भर्ती की जानी चाहिए।

बघेल ने आगे कहा कि आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी पर सख्ती से रोक लगाई जानी चाहिए और ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में 12345 नए COVID-19 मामले और 170 संबंधित मौतें हुईं। वर्तमान में राज्य में 1,28,019 सक्रिय कोरोनावायरस मामले हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER