विदेश / कोविड-19 का एक केस मिलने पर चीन में दर्ज़नों बच्चों को स्कूल में किया गया बंद: रिपोर्ट

Zoom News : Nov 04, 2021, 07:20 AM
चीन: चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। इसी बीच यहां के एक प्राइमरी स्कूल के स्टाफ के कोविड पॉजिटिव होने के बाद स्कूल बंद कर दिया गया, उस दौरान स्कूल में मौजूद सभी बच्चों को भी घंटो तक स्कूल में बंद करके रखा गया। यह जानकारी बीबीबसी की रिपोर्ट से सामने आई है।

इस घटना के बाद बच्चों के माता-पिता ने स्कूल के बाहर इक्ठ्ठे हो गए और उन्हें अपने बच्चों से मिलने के लिए बेसब्री से इंतजार करने को मजबूर होना पड़ा। बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चों  का परीक्षण किया गया और कथित तौर पर उनके परिणाम आने तक रात भर स्कूल में इंतजार करने को कहा गया। छात्रों की उम्र सात से 12 साल के बीच बताई जा रही है।

स्थानीय साइट जिमू न्यूज के मुताबिक, स्कूल के प्रिंसिपल आखिरकार रात करीब 11.30 बजे सामने आए और बच्चों का इंतजार कर रहे माता-पिता से कहा कि कुछ बच्चों को क्वारंटाइन करना होगा। फिर उन्हें बच्चों के लिए कपड़े पैक करने के लिए कहा गया, जिन्हें स्कूल में रात बितानी होगी। 

रिपोर्ट के अनुसार प्रिंसिपल ने कहा कि परिणाम आने के अगले दिन उन्हें छोड़ दिया जाएगा। यह स्पष्ट नहीं है कि इससे कितने छात्र प्रभावित हुए, लेकिन फालुन-गोंग से जुड़े न्यू तांग राजवंश टेलीविजन आउटलेट की एक समाचार रिपोर्ट ने बताया कि 35 छात्रों को क्वारंटीन में ले जाया गया। स्कूल के सभी शिक्षकों, छात्रों और स्टाफ सदस्यों का वायरस परीक्षण किया गया। स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER