वैक्सीन / स्पष्ट है कि कई राज्यों में टीकों की कमी है: गहलोत

Zoom News : Apr 10, 2021, 03:32 PM
जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन प्रोग्राम में कोई राजनीति नहीं है, हालांकि तथ्यों से स्पष्ट कि बहुत से राज्यों में वैक्सीन की कमी है. गहलोत ने यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने 11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले जयंती से 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती (Ambedkar Jayanti) तक टीका उत्सव (Tika Utsav)मनाने का आह्वान किया है लेकिन राज्यों में टीका ही उपलब्ध नहीं है. ऐसे में टीका उत्सव कैसे मनाया जा सकता है?

सीएम गहलोत ने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar) द्वारा राज्यों में टीकों की कमी ना होने के संबंध में दिया गया बयान तथ्यात्मक रूप से पूरी तरह से गलत है. आंकड़ों और कुछ मीडिया रिपोर्टों का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा है कि कई राज्यों से आज वैक्सीनेशन सेंटर केन्द्रों पर वैक्सीन उपलब्ध ना होने की तस्वीरें भी सामने आई हैं. ऐसे में केन्द्र सरकार (Modi Government) को स्पष्ट तौर पर वैक्सीन की कमी होने की बात सार्वजनिक तौर पर कहनी चाहिए.

गौरतलब है कि अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए राजस्थान को 30 लाख और खुराक उपलब्ध कराने की मांग की है. राजस्थान में कोरोना के मामलों की बात करें तो प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,970 नए मामले सामने आए है. इस दौरान 12 लोगों की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण के 3970 नए मामलों में जयपुर के 767, अजमेर के 116, अलवर के 135, बांसवाड़ा के 45, बारां के 72, बाड़मेर के 15, भरतपुर के 40, भीलवाड़ा के 245 और उदयपुर के 360 नए मामले शामिल हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER