Coronavirus / दिल्ली सरकार ने कोरोना को लेकर दिखाई सख्ती, बिना मास्क पहने पाए जाने पर 2000 का चालान

Zoom News : Nov 19, 2020, 03:08 PM
Coronavirus | दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना को काबू करने और लोगों को इस महामारी से बचाने में मास्क के महत्व को समझाने के लिए सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि अब सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने पाने जाने पर 500 रुपये के स्थान पर 2000 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सख्ती दिखाने के बाद ही मानते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली में काफी तादाद में लोग मास्क पहन रहे हैं, लेकिन अब भी कुछ लोग इसे नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई बार जब कहने से बात नहीं बनती तो उन्हें थोड़ा टाइट करना पड़ता है। इसके तहत अब 500 रुपये के बजाय 2000 फाइन लगेगा। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों से लोगों को मास्क बांटने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मास्क बांटने से आपको लोगों को कोरोना से बचाने का पुण्य भी मिलेगा। 

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए बेड्स बढ़ाने के लिए अहम निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट अस्पतालों में ICU के 80% बेड और नॉन ICU बेड 60% तक आरक्षित किए जा रहे हैं। दिल्ली में कुल मिलाकर 1413 ICU बेड्स बढ़ाए जा रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER