Rajasthan / अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, राजस्थान में 50 यूनिट बिजली फ्री, जानिए वजह

Zoom News : Feb 23, 2022, 10:29 PM
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया। सीएम गहलोत ने प्रदेश के 18 लाख उपभोक्ताओं को राहत देते हुए 100 यूनिट तक प्रतिमाह उपभोग करने वालों को 50 यूनिट बिजली फ्री में देने की घोषणा की है। इसके अलावा 150 यूनिट तक 3 रुपये प्रति यूनिट का अनुदान तथा 150 से 300 यूनिट तक के उपभोग पर 2 रुपये प्रति यूनिट अनुदान देने की घोषणा की है। सीएम अशोक गहलोत की इस घोषणा से सरकारी खजाने पर 4 हजार 500 करोड़ रुपये का भार आएगा। सीएम गहलोत ने राज्य विधानसभा में बुधवार को पेश किए गए बजट में प्रदेश के हर घर के बिजली खर्च में कमी का तोहफा देकर सबको चौंका दिया।

रबी की फसल के लिए दिन में ही मिलेगी बिजली

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के कल्याण के प्रतिबद्ध है। इसलिए किसानों को रबी की फसल में दिन में ही बिजली दी जाएगी। कुछ जिलों में दिन में बिजली दी जा रही है। आगामी वर्षों में पूरे प्रदेश के किसानों के दिन में ही बिजली दी जाएगी। सीएम गहलोत की इस घोषणा से कड़ाके ठंड में अपने खेतों की सिंचाई करने वाले किसानों को बड़ी राहत मिली है। सीएम ने अपने बजट भाषण में कहा कि राज्य में बिजली सुधार के कार्य किए जाएंगे। बिजली को सुचारू रूप से संचालन के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। 

सीएम की घोषणा का लोगों ने किया स्वागत

सीएम गहलोत की 50 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा का प्रदेशवासियों ने स्वागत किया है। लोगों का कहना है कि सीएम गहलोत के इस निर्णय से बड़ी राहत मिलेगी। उल्लेखनीय है कि सस्ती बिजली हमेशा से ही लोगों को लुभाती रही है। सीएम की सस्ती बिजली की घोषणा के चुनावी तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा है। सीएम गहलोत ने मिशन 2023 को  ध्यान में ऱखकर ही बजट पेश किया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER